Weather Updates: बिहार-झारखंड में आज से यास तूफान का दिखेगा असर, हरियाणा-यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

नई दिल्ली, जेएनएन। 25 May Weather: पहले ही ‘टाक्टे तूफान’ के चलते तबाही झेल चुके भारत पर अब  ‘यास तूफान’ का खतरा मंडरा है। यह तूफान तेजी से आगे बढ़ रहा है। कल तक यह तूफान ओडिशा पहुंच जाएगा। इसके चलते एक बार फिर से देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली, बिहार, यूपी, हरियाणा और बिहार सहित पंजाब पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा। फिलहाल मौसम की ताजा स्थिति के बारे में बात करें तो तो दिल्ली में पिछले दिनों चले बारिश के दौर के बाद मौसम सामान्य बना हुआ है। दिन में तेज धूप के साथ हवाएं भी चल रही है। वहीं यूपी-पंजाब के कई इलाकों में गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाएं हैं। माना जा रहा है कि यहां पर तापमान 42 डिग्री पार कर सकता है। 

झारखंड में आज से ‘यास’ तूफान का दिखेगा असर (Jharkhand Weather Today) 

आज से झारखंड में यास तूफान का प्रभाव दिखना शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि यह तूफान आज  प्रचंड हो जाएगा, जिसके चलते कई इलाको में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। इतना ही नहीं धनबाद में तो इस तूफान का असर दिखने भी लगा है। तड़के से ही यहां पर बारिश हो ररही है।  

बिहार में आज यास का दिखेगा असर

बंगाल की खाड़ी में उठे यास तूफान का असर आज से बिहार में भी दिखने लगेगा। इसके चलते  तेज आंधी और भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने तूफान को लेकर 25 से 28 मई के बीच यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यूपी के 27 जिलों में बारिश का अलर्ट

उधर, अगर यूपी कि बात करें तो यहां पर फिलहाल मौसम साफ बना हुआ है, लेकिन यास तूफान से यह राज्य भी अछूता नहीं रहेगा। मौसम विभाग की ओर से यूपी के भी करीब 27 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन 27 जिलों में 24 मई से 28 मई तक तूफान के कारण बारिश की चेतावनी दी गई है। 

जानें हिमाचल का मौसम

उधर, हिमाचल प्रदेश में कुछ दिन मौसम साफ रहने के बाद फ‍िर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के प्रबल संभावना है।  यहां पर कुछ दिन लोगों को गर्मी झेलनी पड़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार 27 मई तक मौसम साफ रहेगा और 28 मई से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी-बारिश व कुछ निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में दो जून तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

हरियाणा में आज बारिश के आसार

हरियाणा के मौसम की बात करें तो राज्य में आज और कल गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। यानी एक बार फिर से हरियाणा के लोगों गर्मी से राहत मिलेगी और यहां पर मौसम सुहाना होगा

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

Related posts