Varanasi Panchayat Election Result LIVE: वाराणसी पंचायत चुनाव रिजल्ट, जानिए कौन आगे, कौन पीछे – नवभारत टाइम्स

अभिषेक जायसवाल,वाराणसी
वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना शुरू हो गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी के आठ ब्लाक के आठ स्थान पर सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। कड़ी सुरक्षा के बीच इन सभी स्थानों पर मतगणना किए जा रहे हैं। बिना पास के किसी भी प्रत्याशी या उनके एजेन्ट को अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

ये जीते
वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जारी मतगणना को लेकर अब रिजल्ट आने भी शुरू हो गए हैं। सबसे पहले जिले के सेवापुरी ब्लाक के लेडुवाई गाँव से प्रधान पर पर आनंद कुमार गुप्ता ने जीत हासिल की। उधर, दूसरी तरफ पिंडरा ब्लॉक के करेमुवा ग्राम सभा पर करेमुवा के अनिल कुमार ने अमित कुमार को 79 वोटों से हराया। इसके अलावा ग्राम प्रधान पद पर चिउरापुर से विपिन सिंह, औराव से अनिल चौबे व उदपुर से जयप्रकाश सिंह उर्फ जेपी भी जीत हासिल की। वाराणसी के हरहुआ से प्रधान पद पर अनवर हाशमी 169 मतों से जीते।

बताते चले कि अनवर हाशमी को कुल 484 वोट मिले हैं। ग्राम प्रधान पद के अलावा जिले के उदयपुर 33 नंबर वार्ड से बीडीसी पद पर 403 वोट पाकर रामजीत सिंह ने बीडीसी पद पर कब्जा जमाया। बताते चले कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर लगातार वाराणसी के आठो ब्लाक के आठ मतदान केंद्र पर मतगणना जारी हैं। अगले दो दिनों लगातार परिणाम घोषित किये जाएंगे।
आठ ब्लॉकों के कुल 101न्याय पंचायत के 404 टेबल पर वोटों की गिनती जारी है। कोरोना महामारी के मद्देनजर मतदान पेटियों को सैनिटाइजेशन के बाद खोला जा रहा है। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिग का पालन हो इसके लिए भी प्रशासन की ओर से व्यवस्था किए गए हैं। सभी केंद्रों पर कोविड हेल्पडेस्क के साथ ही ऐम्बुलेंस और डॉक्टरों की टीम भी मौजूद है।

10749 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला
वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कुल 10749 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमे जिला पंचायत सदस्य के लिए 554,ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 1327,बीडीसी के लिए 4530 और ग्राम प्रधान के लिए 4338 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला होगा। हालांकि सभी प्रत्याशी अपने अपने जीत के दावे कर रही हैं। लेकिन मतगणना के साथ ही ये साफ हो जाएगा कि आखिर जनता किसको अपना प्रतिनिधि चुनती हैं।

कोविड जांच के बाद केंद्र में मिली एंट्री
वाराणसी के आठ ब्लाक के आठों मतगणना स्थल पर सभी प्रत्याशियों और उनके एजेंट को कोरोना टेस्ट के बाद ही केंद्र में एंट्री मिली है। इसके लिए केंद्रों पर सुबह से ही लाइन लगी थी। डॉक्टरों की टीम ने एंट्री गेट पर ही एंटीजन जांच के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें केंद्र में एंट्री दी। एंट्री से पहले मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशियों और एंजेट की जो लाइन लगी थी उनमें सोशल डिस्टेंसिग के नियमों की धज्जियां उड़ती दिखी।

विजय जुलूस पर रोक
कोरोना के मद्देनजर वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने विजय जुलूस निकालने पर पूरी तरह रोक लगा दी है। इसके लिए मतगणना स्थल से दो किलोमीटर दूर तक मजिस्ट्रेट की टीम लगातार चक्रमण कर लोगो पर नजर रखेगी। इस दौरान यदि कोई भी प्रत्याशी विजय जुलूस निकालता दिखा तो उसपर कार्रवाई भी की जाएगी।

Related posts