Bengal Chunav Result LIVE: बंगाल में TMC आगे, BJP पीछे पर सांस अटकी प्रशांत किशोर की – Navbharat Times

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। अब तक के आए रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। टीएसी 191 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 100 सीटों के करीब है। अब तक की गिनती में नंदीग्राम के चुनाव और प्रशांत किशोर की भी खूब चर्चा हो रही है। नंदीग्राम में ममता बनर्जी चौथे राउंड की वोटिंग के बाद भी बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से 4 हजार से अधिक वोटों से पीछे चल रही हैं। वहीं प्रशांत किशोर के बीजेपी को लेकर किए गए दावे की भी चर्चा हो रही है।

अब तक आए रुझानों में टीएमसी 193 सीटों पर आगे है वहीं बीजेपी 93 सीटों पर आगे चल रही है। कुछ देर पहले तक बीजेपी 100 से अधिक सीटों पर आगे चल रही थी। वहीं नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी अब तक हुई तीसरे राउंड की वोटिंग के बाद 8 हजार वोटों से पीछे चल रही हैं। रुझानो मे टीएमसी अब बीजेपी से आगे है लेकिन नजर प्रशांत किशोर के दावे पर है।

PK की बात क्या सच होगी साबित
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि ममता बनर्जी को वापस सत्ता मिलेगी। साथ ही यह भी कहा था कि इस चुनाव में बीजेपी को बंगाल में 100 से ज्यादा सीटें मिलीं तो वह चुनावी रणनीतिकार के रूप में अपना पेशा छोड़े देंगे और कुछ दूसरा काम करेंगे।

Bengal Chunav Result LIVE: बंगाल में ममता मारेंगी हैट्रिक या BJP करेगी चमत्‍कार, आज तय होगा किसकी बनेगी सरकार
प्रशांत किशोर ने कहा था कि अगर बीजेपी बंगाल में 100 से ज्यादा सीटें जीती, मैं नौकरी छोड़ दूंगा, मैं आईपीएसी (IPAC) भी छोड़ दूंगा। मैं कुछ और करूंगा लेकिन ये नहीं। प्रशांत किशोर ने कहा था कि मैं यह काम छोड़ दूंगा और आप मुझे आगे किसी और राजनीतिक अभियान के लिए काम करते नहीं देखेंगे।

बंगाल में मेरे पास कोई एक्सक्यूज नहीं है और दीदी ने मुझे मेरे काम में काफी आजादी दी है जैसा मैं चाहता था। अगर मैं बंगाल हारा, मैं यह मान लूंगा कि मैं इस जॉब के लिए फिट नहीं हूं
प्रशांत किशोर

बंगाल में बीजेपी की सेंचुरी पर सबकी नजर
बंगाल विधानसभा चुनाव में अब तक वोटों की गिनती में बीजेपी 93 सीटों पर आगे चल रही है। सुबह जब वोटों की गिनती शुरू हुई उस वक्त बीजेपी 115 से अधिक सीटों पर आगे चल रही थी। उस वक्त सोशल मीडिया पर यह बहस शुरू हो गई कि प्रशांत किशोर अब क्या करेंगे।

हालांकि अब तक जो रुझान आए हैं उसमें बीजेपी का आंकड़ा घटकर 100 सीटों से नीचे आ गया है। हालांकि अभी कई राउंड की काउंटिंग बाकी है और जब तक पूरे नतीजे सामने नहीं आ जाते तब तक चर्चा चलती रहेगी।

Related posts