महा EXIT POLL: बंगाल में ममता को बढ़त, असम में फिर बनेगी BJP सरकार – Zee News Hindi

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आज आखिरी चरण का मतदान खत्म हो गया. आखिरी चरण में शाम 5 बजे तक 76 प्रतिशत वोटिंग हुई. 2 मई को पश्चिम बंगाल समेत असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में वोटों की गिनती होगी. इन 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी? हम आपको 5 प्रदेशों के नतीजों का महा EXIT POLL बता रहे हैं. बंगाल की जनता किसे राम-राम कहेगी? क्या बंगाल में पीएम मोदी की लहर देखने को मिलेगी या फिर ‘दीदी’ एक बार फिर बाजी मार जाएंगी. जानें क्या कहता है Zee News का महा Exit Poll- 

पश्चिम बंगाल

Exit Poll BJP TMC Cong Others
Republic-CNX 138-148 126-136 6-9 1-3
ABP-C Voter 109-121 152-164  15-25 00

आपको बता दें कि साल 2016 में पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने 294 सीटों में से 211 सीटों पर जीत हासिल की थी और कांग्रेस ने 76 सीटों पर कब्जा किया था. भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ 3 सीटों पर जीत मिली थी. इसके अलावा 4 सीटों पर अन्य ने अपनी जीत हासिल की थी. लेकिन इस साल पिक्चर अलग हैं. चुनाव प्रचारों में मोदी लहर साफ देखने को मिली. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि बंगाल में बीजेपी इस बार कड़ी टक्कर देने की स्थिति में है.
2016 में पश्चिम बंगाल के चुनाव नतीजेRepublic-CNX की मानें तो पश्चिम बंगाल में कांटे की टक्कर होती दिखाई दे रही है. बंगाल में बीजेपी को 138 से 148 सीटें मिल रही हैं जबकि टीमएसी को 126 से 136 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस को मात्र 6 से 9 सीटें मिलेंगी जबकि अन्य के खाते में 1 से 3 सीटें जा रही हैं. लेकिन ABP-C Voter की मानें तो पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की TMC फिर से सरकार बना रही है.

असम में BJP की सरकार!

आजतक एक्सिस के एग्जिट पोल के मुताबिक BJP असम में सरकार बनाती दिखाई दे रही है. साल 2016 के चुनावी नतीजों की बात करें तो असम में 126 सीटें हैं और यहां पिछले चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए ने 86 सीटें जीती थीं और कांग्रेस नीत यूपीए ने 26 सीटों पर कब्जा जमाया था. एआईयूडीएफ ने 13 सीटों पर जीत हासिल की थी.

TMC ने किया जीत का दावा

इस बीच TMC के प्रवक्ता ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में लोग अपनी दीदी पर फिर भरोसा जता रहे हैं. बाहरी बीजेपी को राज्य में काबिज होने का मौका नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने न तो सीएम का चेहरा पेश किया और न ही किसी तरह का काम किया है. लोग दीदी के काम से खुश हैं और जानते हैं कि वो ही बंगाल के विकास को पूरा करेंगी.

LIVE TV

Related posts