West Bengal Election Exit Poll Results 2021 Live Updates: बंगाल में लग सकती है ममता की हैट्रिक, ABP-C Voter सर्वे में 152 से 164 सीट हासिल होने का अनुमान – Jansatta

West Bengal (WB) Election Exit Poll Results 2021 Live Updates: 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा का चुनाव 27 मार्च को आरंभ हुआ था। मतों की गिनती दो मई को होगी।

West Bengal, Exit Polls, National News
हालांकि, EXIT POLLS के नतीजे हमेशा सही साबित हों, ऐसा जरूरी नहीं है। पूर्व में कई चुनावों में यह गलत भी साबित हुए हैं। (क्रिएटिवः जनसत्ता/नरेंद्र कुमार)

West Bengal (WB) Election Exit Poll Results 2021 Live Updates: पश्चिम बंगाल में तीसरी बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी की सरकार बन सकती है। गुरुवार को यह अनुमान ABP-C Voter सर्वे में लगाया गया। सर्वे के मुताबिक, टीएमसी+ को 152 से 164 सीट, बीजेपी+ को 109 से 121 सीट और कांग्रेस को 14-25 सीट हासिल हो सकती हैं।

पिछले दो महीने से चल रहा चुनावी दौर आज शाम छह बजे खत्म हो गया। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की राजनीति में नया अध्याय लिखने की शुरुआत भी हो गई है। आठ चरणों में चली लंबी चुनावी प्रक्रिया के बाद अब सबकी निगाहें दो मई को होने वाली मतगणना पर टिकी हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टियां, इंडियन सेक्युलर फ्रंट, एआईएमआईएम समेत सभी दलों की किस्मत का फैसला जनता ने कर दिया है।

West Bengal Elections 2021 Live Updates

बता दें कि तेजी से पैर पसारते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के तहत राज्य की 35 सीटों पर बृहस्पतिवार को मतदान संपन्न हो गया। इस चरण में 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर दिया।

Elections Exit Poll Results 2021 Live Updates

पूर्व के चरणों में हुई हिंसा, खासकर चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार में पांच लोगों की मौत के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता को 2019 के लोकसभा चुनावों और 2016 के विधानसभा चुनावों के दौरान भी ऐसी ही निगरानी में रखा गया था। मतदान शाम 6.30 बजे तक होगा। 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा का चुनाव 27 मार्च को आरंभ हुआ था। मतों की गिनती दो मई को होगी।

Related posts