Marriage in PPE Kit: कोविड पॉजिटिव दूल्हे की शादी रुकवाने पहुंचे अधिकारी आशीर्वाद देकर लौटे, पीपीई किट में हुए सात फेरे – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • रतलाम में कोरोना पॉजिटिव दूल्हे की हुई शादी
  • पीपीई किट पहन कर दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे
  • शादी रुकवाने पहुंचा प्रशासन के अमले के सामने हुए फेरे

रतलाम
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते मध्य प्रदेश में शादियों को लेकर कई बंदिशें लगाई गई हैं। अधिकांश परिवारों में शादी के कार्यक्रम आगे के लिए टाल दिए गए हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के रतलाम में सोमवार को हुई एक शादी पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शादी में दूल्हा कोरोना पॉजिटिव था और प्रशासन का अमला इसे रुकवाने के लिए पहुंचा था। लेकिन घर के बुजुर्गों की मिन्नतों के आगे उन्हें झुकना पड़ा और वे दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देकर लौटे।

रतलाम के परशुराम विहार निवासी इंजीनियर आकाश वर्मा की शादी महेश नगर निवासी संजना वर्मा से 26 अप्रैल को होनी तय हुई थी। इसी दौरान आकाश वर्मा की कोरोना रिपोर्ट 19 अप्रैल को पॉजिटिव आ गई। जिला प्रशासन ने 19 अप्रैल को ही दुल्हे के घर को कंटेनटमेंट एरिया घोषित कर दिया और आने-जाने के सारे रास्ते बंद कर दिए। घर में होने वाले सभी कार्यक्रमों पर भी पाबंदी लग गई, लेकिन घरवालों ने शादी समारोह रद्द नहीं करने का फैसला किया।

सोमवार को रतलाम के मैरिज हॉल में मंडप सज चुका था और शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थी। फेरे की तैयारी हो रही थी। तभी प्रशासन को इस शादी के बारे में जानकारी मिल गई। तहसीलदार नवीन गर्ग अमले के साथ शादी रुकवाने दूल्हे के घर पहुंच गए। उन्होंने शादी रोकने की बात कही तो परिवार के सदस्य मिन्नतें करने लगे। उन्होंने घर में बुजुर्ग होने का हवाला देते हुए शादी होने देने की गुहार लगाने लगे।

Vaccination in MP: 18 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए 45 लाख कोविशील्ड का पहला ऑर्डर, सीरम इंस्टीट्यूट से 400 रुपये में एक डोज खरीदेगी सरकार

कोई उपाय नहीं देख प्रशासन के अमले ने वरिष्ठ अधिकारियों से बात की। इसके बाद शादी रस्में पूरी करने की अनुमति दे दी। साथ में यह शर्त भी रखी कि दूल्हा-दुल्हन पीपीई किट पहनकर शादी करेंगे। वर पक्ष से 4 और वधू पक्ष से पंडित को मिलाकर 4 लोग इस शादी में शामिल हुए। परिवार के अन्य लोगों ने वीडियो कॉल कर वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

हालांकि, प्रशासनिक अधिकारी खुद मानते हैं कि दूल्हा कंटेनमेंट जोन तोड़कर शादी करने पहुंचा था। अपने सामने शादी की रस्में पूरी करने के बाद अब वे कार्रवाई करने की बात भी कर रहे हैं। वहीं, शादी करने वाले दंपती का कहना है कि वे घर के बड़े-बुजुर्गों की इच्छा पूरी करने के साथ सरकार के निर्देशों का पालन भी करना चाहते थे।

Related posts