PM Modi Live Updates: केंद्र-राज्य को समान कीमत पर मिले वैक्सीन, पीएम के साथ बैठक में बोले छत्तीसगढ़ के सीएम – अमर उजाला – Amar Ujala

विज्ञापन

01:25 PM, 23-Apr-2021

मध्यप्रदेश: जबलपुर में पांच कोविड मरीजों की मौत

मध्यप्रदेश के जबलपुर में गैलेक्सी अस्पताल में भर्ती पांच कोविड मरीजों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी से उनके मरीजों की मौत हो गई। 

12:54 PM, 23-Apr-2021

केंद्र-राज्य को एक समान कीमत पर मिले वैक्सीन – भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी के साथ चल रही बैठक में सुझाव दिया कि केंद्र और राज्य को मिलने वाली वैक्सीन की कीमत एक होनी चाहिए। वहीं एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को लगने वाली वैक्सीन के लिए कोरोना के टीके की उपलब्धता को लेकर राज्य सरकारों को एक्शन प्लान जारी करें। 

12:36 PM, 23-Apr-2021

केजरीवाल का भाषण समाधान के लिए नहीं बल्कि जिम्मेदारी से बचने के लिए था – सरकारी सूत्र

आज पीएम मोदी कोरोना की स्थिति को लेकर अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात रखी। इस पर सरकारी सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के सीएम ने इस मंच का इस्तेमाल राजनीति खेलने के लिए किया। सूत्रों ने कहा कि सीएम ने जानबूझकर वैक्सीन की कीमत पर झूठ बोला। सीएम केजरीवाल ने एयरलिफ्ट की बात कही लेकिन वो नहीं जानते कि ये पहले से हो रहा है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि केजरीवाल नए निचले स्तर पर गिर गए हैं। उनका पूरा भाषण किसी समाधान के लिए नहीं बल्कि राजनीति खेलने और जिम्मेदारी से बचने के लिए था।

 

12:26 PM, 23-Apr-2021

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में इन मुद्दों पर हो रही है चर्चा

कोरोना से हालात बेकाबू होने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा प्रभावित दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में ऑक्सीजन आपूर्ति, रेमडेसिविर जैसी आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता को लेकर चर्चो हो रही है। वहीं इससे पहले अधिकारियों के साथ पीएम मोदी ने बैठक की और उनसे रिपोर्ट मांगी कि हाल ही के दिनों में क्या कदम उठाए गए हैं। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से अपील की कि वो ऑक्सीजन प्लांट का कंट्रोल सेना को सौंप दें। वहीं वैक्सीन की कीमत को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हो रही है। 

12:09 PM, 23-Apr-2021

अगर ऑक्सीजन प्लांट नहीं तो क्या दिल्ली के लोगों को नहीं मिलेगी ऑक्सीजन – केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से बैठक में कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की भारी कमी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर यहां ऑक्सीजन प्लांट नहीं है तो क्या दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी। केजरीवाल ने आगे कहा कि कृपया मुझे बताएं कि जब दिल्ली आने वाला ऑक्सीजन सिलिंडर दूसरे राज्य में रोक दिया जाए, तो केंद्र सरकार में इस संबंध में किससे बात की जाए।

 

12:06 PM, 23-Apr-2021

उत्तराखंड: सीएम ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। 

 

12:03 PM, 23-Apr-2021

पश्चिम बंगाल: गृह सचिव की सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक

पश्चिम राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह सचिव सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने वाले हैं। इस बैठक में ऑक्सीजन सप्लाई चैन प्रबंधन पर ज्यादा जोर दिया जाएगा। 

 

11:11 AM, 23-Apr-2021

पश्चिम बंगाल सरकार ने छह सदस्यों की टास्क फोर्स का किया गठन, कोविड पर्यवेक्षकों की करेगी देखरेख

पश्चिम बंगाल सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में छह सदस्यों की उच्च स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया है। कोविड समन्वयकों और पर्यवेक्षकों की गतिविधियों की देखरेख करने के उद्देश्य से इसका गठन किया गया है। 

 

10:52 AM, 23-Apr-2021

एमके स्टालिन ने चेन्नई में लोगों को बांटी कोरोना किट

तमिलनाडु में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने चेन्नई में लोगों को कोविड-19 किट बांटी। इस किट में मास्क, सैनिटाइजर और साबुन रख कर दिए हैं। इसके अलावा लोगों को काढ़ा भी दिया गया है। 

 

10:33 AM, 23-Apr-2021

दिल्ली: मैक्स स्मार्ट अस्पताल को मिली ऑक्सीजन

दिल्ली के साकेत में एसओएस भेजने के बाद मैक्स स्मार्ट सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल को ऑक्सीजन की सप्लाई हो गई है। 

 

10:30 AM, 23-Apr-2021

पीएम मोदी के साथ बैठक में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर को लेकर करेंगे चर्चा – राजेश टोपे

महाराष्ट्र के मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में हम ऑक्सीजन, रेमडेसिविर, वैक्सीन की सप्लाई और विरार मामले पर चर्चा करेंगे। 

 

10:22 AM, 23-Apr-2021

10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक शुरू

प्रधानमंत्री मोदी आज दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, केरल, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक के मुख्यमंत्री शामिल हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की।

 

10:09 AM, 23-Apr-2021

सर गंगाराम अस्पताल में पहुंचे ऑक्सीजन टैंकर

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी का मामला सामने आया था, जिसके बाद अस्पताल ने मदद की गुहार लगाई थी। अस्पताल में मचे हंगामे के बाद अब वहां ऑक्सीजन सिलिंडर की सप्लाई हो गई है। मदद की गुहार लगाने के बाद वहां ऑक्सीजन टैंकर पहुंचे।

 

09:52 AM, 23-Apr-2021

कोरोना: बीते 24 घंटे में सामने आए 3.32 लाख से ज्यादा मामले

देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले सभी रिकॉर्ड तोड़ रहे है। शुक्रवार को देश में कोरोना वायरस के 3.32 लाख से ज्यादा मामले सामने आए। जबकि 2,263 मरीजों ने इस खतरनाक वायरस के आगे अपना दम ही तोड़ दिया। संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा आने की वजह से सक्रिय मामले भी बढ़ रहे हैं। मौजूदा समय में देश में 24,28,616 लोगों का इलाज चल रहा है। 

 

09:02 AM, 23-Apr-2021

ऑक्सीजन टैंकों को ले जा रही वायु सेना

देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए भारतीय वायु सेना की ली गई मदद। कई जगहों पर ऑक्सीजन टैंकों की आपूर्ति की जाएगी। 

 

Related posts