#PostponeNeetPg: NEET PG 2021 परीक्षा 18 अप्रैल को, परीक्षा स्थगित करने की मांग – News18 हिंदी

नीट पीजी-2021 का आयोजन 18 अप्रैल को किया जाएगा.

#postponeneetpg, NEET PG 2021 exam: 18 अप्रैल को होने वाली नीट पीजी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नीट पीजी प्रवेश परीक्षा को टालने की जानकारी दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. नीट-पीजी परीक्षा 2021 स्थगित कर दी गई है. इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दी. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण यह परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

ट्विटर पर कर रहे थे मांग
नीट पीजी की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स NEET PG 2021 को स्थगित करने के लिए ट्विटर पर हैशटैग #postponeneetpg चला रहे थे. जिसके बाद यह मामला जोर पकडता जा रहा था इसके समर्थन में भी कई लोग उतर आए थे.162 शहरों में होनी थी परीक्षा
बता दें कि नीट पीजी परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल को किया जाना था यह परीक्षा देश के 162 शहरों में होनी थीं इस परीक्षा के जरिए मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन होता है. इसके तहत 10821 मास्टर ऑफ सर्जरी, 19953 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए 6102 सरकारी और प्राइवेट, डीम्ड और केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाता है.

ये भी पढ़ें-
UP Board Exams 2021: कोरोना के बीच कैसे परीक्षा देंगे 56 लाख छात्र!
CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई ही नहीं देश के 7 राज्यों में भी बोर्ड परीक्षाएं रद्द

इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यताप्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

Related posts