West Bengal Assembly Polls: बढ़ते कोरोना के बीच लग रहीं अटकलों पर EC ने साफ कहा- ‘एक साथ नहीं कराएं जाएंगे बंगाल चुनाव’ – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • चुनाव आयोग ने स्‍पष्‍ट किया बंगाल में एक साथ नहीं कराए जाएंगे चुनाव
  • बंगाल में चार चरण बचे हुए हैं, पहले से तय तारीखों में ही होगा मतदान
  • हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए कहा था
  • चुनाव आयोग ने राजनीतिक दल के नेताओं के साथ बैठक में की चर्चा

कोलकाता/नई दिल्‍ली
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान रैलियों और रोड शो में कोविड नियमों (Covid Protocol In bengal Chunav) का पालन न करने को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कलकत्‍ता हाई कोर्ट ने भी दो दिन पहले सख्‍त रुख दिखाया था। तमाम तरह की चर्चाओं के बीच चुनाव आयोग ने गुरुवार को साफ कर दिया कि बंगाल में बचे हुए चुनाव एक साथ नहीं करवाए जाएंगे। अभी चार चरण की वोटिंग बची है और पहले से तय तारीखों पर ही चुनाव होंगे।

गौरतलब है कि बंगाल चुनावों के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है या नहीं, इसकी समीक्षा करने के लिए चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई। इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई। कलकत्‍ता हाई कोर्ट ने चुनावी रैलियों में सोशल डिस्‍टेंसिंग तार तार होने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग की खिंचाई की थी। अदालत ने आयोग से कहा था कि वह सुनिश्चित करे कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड नियमों का पालन सख्‍ती के साथ हो।












चुनाव के बीच EC के खिलाफ धरने पर ममता, अनशन के बीच बनाई पेंटिंग

कलकत्‍ता हाई कोर्ट ने दिए थे सख्‍त आदेश
कलकत्‍ता हाई कोर्ट ने सभी जिलों के डीएम को आदेश दिया था कि अगर जरूरत पड़े तो वह धारा 144 भी लगा सकते हैं ताकि लोगों की भीड़ जमा होने से बचा जा सके। दरअसल, हर राज्‍य की तरह पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। चुनावी रैलियों और रोड शो में लोगों को लगातार सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन न करते हुए देखा जा रहा था। इसके मद्देनजर हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग की खिंचाई की थी।



बंगाल में चुनाव एक साथ नहीं

Related posts