Delhi में Corona से हालात बेकाबू, CM Arvind Kejriwal ने कहा – Lockdown समाधान नहीं – Zee News Hindi

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से हालात बेकाबू हो गए हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal On Lockdown) ने कोरोना से बने हालात से निपटने के लिए अस्पतालों में बेडों की संख्या, वैक्सीनेशन (Vaccination) और लॉकडाउन (Lockdown) पर बात की.

अस्पतालों में बेडों की संख्या पर CM केजरीवाल ने कहा

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि जो ऐप हमने पहले जारी किया था वो आज भी काम कर रहा है. अगर अस्पताल जाने की जरूरत है तो बेड की संख्या देखकर सीधे खाली बेड वाले अस्पताल में ही जाएं. प्राइवेट अस्पताल जैसी ही सरकारी अस्पताल में भी व्यवस्था है. बहुत जरूरत हो तभी अस्पताल जाएं.

ये भी पढ़ें- कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में आए 1.52 लाख से ज्यादा केस; 839 की मौत

LIVE TV

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की ये अपील

उन्होंने आगे कहा कि अगर सब जाने लगे तो अस्पताल कम पड़ जाएंगे. वेंटिलेटर की कमी हो जाएगी. इसलिए सीरियस मरीजों को ही अस्पताल जाने दें. ये मेरी हाथ जोड़कर विनती है.

लॉकडाउन के अलावा समाधान क्या?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन तब लगाना पड़ता है जब अस्पतालों की व्यवस्था गिर जाती है इसलिए प्रोटोकॉल अपनाते रहें. कोरोना की वैक्सीन आ गई उसके बावजूद कोरोना तेजी से फैल रहा है. हम अगर वैक्सीनेशन तेज कर दें तो कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ जाएगी.

ये भी पढ़ें- अजीबोगरीब! ‘वर्जिनिटी टेस्ट’ में फेल हुईं 2 बहनें तो पति ने दिया तलाक

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार का स्टाफ एक-एक घर में जाकर वैक्सीन लगाने के लिए तैयार है. मैंने प्रधानमंत्री को भी इस बारे में कहा है. उनसे मैंने कहा कि आप वैक्सीन से सारी पाबंदियां हटा दीजिए. हमें वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर करना होगा. वैक्सीनेशन को तेज करना ही समाधान है.

VIDEO

Related posts