Shivamogga Dynamite Blast: फट गई सड़क, टूटी छत और चटके हुए शीशे…धमाके के बाद शिवमोगा से आईं ऐसी तस्वीरें – नवभारत टाइम्स

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से 350 किलोमीटर दूर Shivamogga में गुरुवार देर रात हुए एक ब्लास्ट में 8 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक ‘शिवमोगा में जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी तेज आवाज और धरती का कंपन महसूस किया।’ शिवमोगा का ये ब्लास्ट कितना खतरनाक था, इसकी तस्दीक उन तस्वीरों से हो रही है जो कि हादसे के बाद सामने आई हैं। इन तस्वीरों में कुछ इमारतों के शीशे टूटे हुए दिख रहे तो सड़क भी टूटी हुई नजर आ रही है। शिवमोगा के ब्लास्ट के बाद दिखा कैसा दृश्य…देखें आगे की स्लाइड्स में..

शिवमोगा शहर से बाहर हुआ ब्लास्ट



शिवमोगा के जिलाधिकारी शिवकुमार ने कहा है कि यह हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर हुआ डायनामाइट का धमाका था, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो चुकी है। यह धमाका शिवमोगा शहर से करीब 5-6 किलोमीटर की दूरी पर हुआ था। अभी पुलिस मौके पर है और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

आग की लपटें और धुएं का गुबार



इलाके में अभी आग की लपटें उठ रही हैं और धुएं के कारण यहां पर जाना मुश्किल है। ऐसे में अधिकारी फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए यहां पर पहुंचने की कोशिश में जुटे हुए हैं, लेकिन पहले मौके की सही स्थिति का पता लगाया जा रहा है।

तेज धमाके से चिटक गए दुकानों के शीशे



शिवमोगा के बाहरी इलाके में हुए धमाके के कारण कई दुकानों के शीशे चटक गए। इसके अलावा आसपास के लोगों ने रात के वक्त ऐसी आवाज और धरती का हिलना सोचकर यह माना कि यह घटना भूकंप की है। हालांकि कुछ देर बाद इस बात का पता चला कि असल में ट्रक के धमाके के कारण यहां की धरती हिल गई थी।

टूट गई कई इमारतों की की छत



बताया जा रहा है कि धमाका इतना तेज था कि पास की तमाम इमारतों के शीशे टूट गए। इसके अलावा कई मकानों की छत को भी नुकसान पहुंचा। धमाके के बाद स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और काफी देर तक इलाके में डर का माहौल बना रहा।

ब्लास्ट के तुरंत बाद सामने आए ऐसे वीडियो

एक दर्जन मजदूरों के ट्रक में सवार होने की आशंका



पुलिस ने बताया कि हादसे के बाद मौके पर 8 लोगों की मौत की सूचना मिली है। हालांकि शिवमोगा ग्रामीण के विधायक केबी अशोक नायक ने कहा कि जो ट्रक हादसे का शिकार हुआ है, उसमें एक दर्जन मजदूरों के होने की बात सामने आई है।

Related posts