कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा के गृहनगर शिवमोगा में धमाका, अबतक 15 की मौत – News18 हिंदी

कर्नाटक के शिवमोगा में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाका.

Shimoga Dynamite Blast: ऐसा दावा किया जा रहा है कि धमाके (Blast) की वजह से इलाके के सड़कों पर दरार पड़ गई और सड़क टूट गई. हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. शिवमोगा (Shivamogga) कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    January 22, 2021, 9:28 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivamogga) जिले में गुरुवार देर रात विस्फोटक से भरे एक ट्रक में जोरदार धमाका (Blast) हो गया. इस हादसे में अबतक 15 शवों को बरामद किया जा चुका है. धमाका इतना तेज था कि आसपास के कई इलाकों के घरों और दफ्तरों के शीशे टूट गए. ऐसा दावा किया जा रहा है कि धमाके की वजह से इलाके के सड़कों पर दरार पड़ गई और सड़क टूट गई. हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. शिवमोगा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है. शिवमोगा में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है.

अभी तक की खबर के मुताबिक विस्फोटक कर्नाटक के शिवमोगा के हुनासोडू गांव में हुआ है. इस शक्तिशाली विस्फोटक को खनन के लिए ले जाया जा रहा था. पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात करीब साढ़े दस बजे धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा, बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि घरों और दफ्तरों की खिड़की पर लगे शीशे टूट गए और सड़कों पर दरार पड़ गई.

Karnataka, Blast, Shivmega, Dynamite Blast,

ऐसा दावा किया जा रहा है कि ब्लास्ट के बाद इलाके के सड़क पर दरार पड़ गई. फोटो सौजन्य @ShimogaAppu

कर्नाटक के शिवमोगा में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, शिवमोगा में हुए हादसे से आहत हूं. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं. राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता दे रही है.अकाश जैन नाम के एक यूजर ने इस धमाके के बारे में ट्वीट करते हुए बताया शिवमोगा के पास कल्लूगंगुर-अब्बलगेरे गांव में एक डायनामाइट ब्लास्ट हुआ है. ये ब्लास्ट खदान करने वाली जगह पर है. इस धमाके में कई मजदूरों के मारे जाने की आशंका है.

image

धमाके की आवाज से लोगों को लगा कि भूकंप आया है हालांकि ऐसी किसी भी खबर से इनकार कर दिया गया. शिवमेगा के बाहरी इलाके के ग्रामीण पुलिस के मुताबिक विस्फोट हुनासोडू गांव में हुआ था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में ये धमाका हुआ है. इस हादसे में ट्रक के अंदर मौजूद 8 मजदूरों की मौत गई.

इसे भी पढ़ें : सीरम इंस्टीट्यूट के परिसर में आग, यूपी और बिहार के 3 लोगों समेत 5 की मौत

ट्विटर पर सड़क टूटने का किया जा रहा दावा
शिवमेगा में रहने का दावा करने वाले एक शख्स ने हादसे के बाद ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है. फोटो में दावा किया गया है कि ​ब्लास्ट के बाद उनके घर के बाहर की सड़क पर दरार पड़ गई. ऐसा बताया गया है कि धमाके की वजह से कई घरों के शीशे टूट गए.

Related posts