पंजाबी सिंगर हरभजन मान ने ठुकराया शिरोमणि पंजाबी सम्मान, कहा- अभी पूरा ध्यान किसानों की तरफ होना चाहिए

पंजाबी सिंगर और एक्टर हरभजन मान ने शुक्रवार को किसान आंदोलन के लिए सपोर्ट करने का अलग ही रास्ता चुना। हरभजन को राज्य सरकार ने शिरोमणि पंजाबी अवॉर्ड के लिए चुना था। पंजाबी भाषा विभाग की ओर से गुरुवार को इन अवॉर्ड्स की घोषणा की गई थी। जिसमें 18 कैटेगरीज में साहित्य रत्न और शिरोमणि अवॉर्ड दिए जाने हैं।

सोशल मीडिया पर लिखी सपोर्ट की बात
हरभजन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपनी बात रखी। उन्होंने लिखा- आज मैं जिस मुकाम पर पहुंचा हूं वह किसानों, मातृभाषा पंजाबी और सभी पंजाबियों के कारण है।
किसानों के लिए इस कठिन समय के दौरान, मैंने और मेरे परिवार ने विनम्रता और सम्मान के साथ भाषा विभाग से शिरोमणि पंजाबी अवॉर्ड स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है।हालांकि, मैं विभाग का आभारी हूं। लोगों का प्यार मेरे करियर का सबसे बड़ा पुरस्कार है, और अभी हम सभी का ध्यान और प्रयास शांतिपूर्ण किसानों के विरोध के लिए समर्पित होना चाहिए।

##

  • आज का कार्टून:दिल्ली में किसानों का आंदोलन, मुंबई में सितारों का दंगल

किसानों के लिए जारी किया था गाना
लगभग एक महीने पहले हरभजन मान ने एक और गीत “अन्नदाता खेत साडी मां, खेत साडी पग” जारी किया था। इनके अलावा कंवर ग्रेवाल, सिद्धू मूसेवाला, बबलू मान और हर्फ चीमा सहित कई पंजाबी गायकों और अभिनेताओं ने किसानों के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद की है।

Punjabi Singer Harbhajan Mann Refuses to Accept State Govt’s Shiromani Punjabi Award expressing solidarity with farmers protest

Source: DainikBhaskar.com

Related posts