MLC Election Result: शिक्षक क्षेत्र की तीन सीटें जीतकर भाजपा ने रचा इतिहास, एक सपा, एक निर्दलीय व एक पर शर्मा गुट का कब्जा – अमर उजाला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
– फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद की छह में से तीन सीटें जीतकर भाजपा ने इतिहास रच दिया है। पहला मौका है जब शिक्षक क्षेत्र की सीट से भाजपा उम्मीदवार उच्च सदन में पहुंचेंगे। भाजपा ने शिक्षक क्षेत्र की चार सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे जिसमें से तीन पर उसे जीत मिली है। एक सीट सपा के खाते में आई है जबकि एक सीट पर शर्मा गुट व एक पर निर्दलीय का कब्जा रहा। उधर, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से परिषद की पांच सीटों के चुनाव की मतगणना अभी चल रही है। भाजपा व सपा दो-दो सीट पर बढ़त बनाए हैं जबकि लखनऊ  स्नातक क्षेत्र के चुनाव में निर्दलीय कांति सिंह कड़े मुकाबले में बढ़त लिए हुए हैं।

विज्ञापन

शिक्षक क्षेत्र की छह सीटों पर करीब 30 घंटे से अधिक चली मतगणना के बाद शुक्रवार को नतीजे घोषित कर दिए गए। शिक्षक खंड लखनऊ में भाजपा के उमेश द्विवेदी, बरेली-मुरादाबाद खंड में भाजपा के डॉ. हरि सिंह ढिल्लो और मेरठ खंड में भाजपा के श्रीचंद्र शर्मा विजयी हुए। वहीं गोरखपुर-फैजाबाद खंड में शर्मा गुट के ध्रुव कुमार त्रिपाठी चुनाव जीते हैं। वाराणसी खंड में समाजवादी पार्टी के लाल बिहारी यादव चुनाव जीते हैं। आगरा खंड में निर्दलीय डॉ. आकाश अग्रवाल विजयी हुए हैं, अग्रवाल वित्तविहीन शिक्षक महासंघ से जुड़े हैं।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

मतगणना अभी जारी

विज्ञापन

Related posts