Kisaan Andolan Live: BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत बोले-सरकार से 3 बजे करेंगे बात, किसानों के हक में फैसला होगा तो सब मानेंगे – News18 हिंदी

















1:27 pm (IST)

















12:57 pm (IST)

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा- किसान संगठन आज सरकार से बातचीत करने के लिए दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन जाएंगे. वहां बातचीत में किसानों के हक में जो भी फैसला होगा, उसे हम सब मानेंगे.

















12:32 pm (IST)

















12:06 pm (IST)
दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने टिप्पणी की है. ट्रुडो ने कहा- ‘भारत में हालात चिंताजनक हैं. कनाडा हमेशा शांतिपूर्ण प्रदर्शन के अधिकार की रक्षा करेगा. कनाडा ने भारत सरकार से अपनी चिंता ज़ाहिर की.’

















12:01 pm (IST)
दिल्ली की टैक्सी और ट्रांसपोर्ट यूनियन भी सोमवार को किसानों के समर्थन में आ गई. उन्होंने कहा कि अगर 2 दिन में कोई हल नहीं निकला तो हड़ताल करेंगे.

















11:56 am (IST)
हरियाणा की 130 खाप पंचायतें आज किसान आंदोलन में शामिल हो गईं. पंजाब में भी पंचायतों ने हर घर से एक मेंबर को धरने में शामिल होने के लिए कहा है.

















11:55 am (IST)
हरियाणा से लगे दिल्ली के सिंघु और टिकरी बॉर्डर को पुलिस ने आज लगातार दूसरे दिन बंद कर रखा है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि दिल्ली से हरियाणा आवाजाही के लिए झारोदा, धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, रजोकरी NH-8, बिजवासन, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर से मूवमेंट कर सकते हैं। ये बॉर्डर खुले हुए हैं. बदोसराय और झटीकरा बॉर्डर से सिर्फ टू-व्हीलर को ही जाने दिया जा रहा है.

















11:50 am (IST)

सभी किसान संगठनों की एक ही मांग है कि MSP पर सरकार पुख्ता वादा करे और इसे कानून में शामिल करे. किसान संगठनों को डर है कि मंडी से बाहर आते ही MSP पर असर पड़ेगा और धीरे-धीरे ये खत्म हो जाएगी. इन्हीं शंकाओं के चलते किसान लिखित में सरकार से आश्वासन चाहते हैं और MSP को कानूनी रूप दिलवाने पर अड़े हैं.

















11:22 am (IST)

किसानों से बातचीत से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर एक अहम बैठक हो रही है. इसमें किसानों के साथ बातचीत की रणनीति पर चर्चा होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर नड्डा के घर पहुंचे हैं.

















11:19 am (IST)

Related posts