दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का डेरा, सड़क पर बन रहा भोजन…प्रदर्शनकारी बोले: 6 महीने का राशन लेकर आए हैं – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने डाला डेरा, बना रहे सड़क पर ही भोजन
  • किसानों ने कहा- कृषि बिल पर समाधान मिलने के बाद ही वापस लौटेंगे
  • किसानों को सरकार ने दी है दिल्ली की सीमा में प्रवेश और प्रदर्शन की इजाजत

फरीदाबाद
पंजाब से चलकर हरियाणा के रास्ते दिल्ली आ रहे किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी की सीमा पर डेरा डाल दिया है। हजारों किसान दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर डेरा डाले बैठे हैं। इस स्थान पर हजारों प्रदर्शनकारी कड़ाके की ठंड के बीच खाना बनाते दिखाई दे रहे हैं। किसानों ने ऐलान किया है कि वो दिल्ली से आर-पार की लड़ाई के लिए आए हैं और समस्या का समाधान कराए बिना नहीं लौटेंगे।

हरियाणा से आने वाले तमाम किसानों को दिल्ली में प्रवेश की इजाजत दी गई है। किसानों का हुजूम इतना बड़ा है कि ये सभी अलग-अलग वाहनों से दिल्ली की सीमा में दाखिल हो रहे हैं। इस बीच तमाम किसानों ने दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर डेरा डाल लिया है। ये किसान करनाल के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करने आए हैं।

किसान आंदोलन: हरियाणा ने बॉर्डर खोले, दिल्ली में किसानों की एंट्री, मेट्रो सेवा भी सामान्य

‘हम लेकर आए हैं 6 महीने का राशन’
शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर मौजूद किसानों में से एक ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हम 6 महीने का राशन लेकर आए हैं। हम तभी वापस जाएंगे, जब हम कृषि बिल के इस काले कानून से आजाद हो जाएं।’

निरंकारी मैदान पर किसानों को जरूरी सुविधाएं देगी दिल्ली सरकार

दिल्ली में प्रवेश की इजाजत मिली
बता दें कि किसान संगठनों के प्रतिनिधि इन प्रदर्शनों के लिए सिंघु बॉर्डर पर रणनीति बनाने में जुटे हैं। किसानों को दिल्ली में प्रवेश की इजाजत मिलने के बाद अब अलग-अलग स्थानों पर इन्हें प्रदर्शन की अनुमति दी गई है, जिसके लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर दिए गए हैं।












Kisan Andolan: जब किसान-पुलिस टकराव के बीच फंसी एंबुलेंस, देखिए क्या हुआ

Related posts