फ्रांस: आतंकी हमले में 3 की मौत, अल्लाह हू अकबर का नारा लगाते हुए महिला की गर्दन काटी – Zee News Hindi

नई दिल्ली: फ्रांस (France) के नीस शहर में नोट्रेड्रम चर्च के बाहर गुरुवार को एक शख्स ने लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. फ्रांसीसी पुलिस के अनुसार दक्षिण फ्रांस के नीस शहर में कुछ लोगों पर चाकू से हमला किया गया. हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक मृतकों में एक महिला भी शामिल है, हमलावर ने उसकी गर्दन को ISIS स्टाइल में धड़ से अलग कर दिया. कहा जा रहा है कि हमलावर ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगा रहा था. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. 

नोट्रेड्रम चर्च में हमले को अंजाम देने वाला हमलावर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस वारदात स्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर वर्ष 2016 में बास्तील डे परेड के दौरान एक हमलावर ने ट्रक को भीड़ में घुसा दिया था, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी.

हमलावर ने अकेले दिया घटना को अंजाम
दो पुलिस अधिकारियों ने नाम का खुलासा नहीं करते हुए कहा कि माना जा रहा है कि गुरुवार की वारदात को हमलावर ने अकेले अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि इसलिए पुलिस अन्य हमलावरों की खोज नहीं कर रही है.

हमलावर ‘अल्लाह अकबर’ चिल्ला रहा था- मेयर
नीस के मेयर क्रिस्चियन एस्त्रोसी ने कहा, ‘वह (हमलावर) घायल होने के बाद भी बार-बार ‘अल्लाह अकबर’ चिल्ला रहा था.’ एस्त्रोसी ने ही बीएफएम टेलीविजन को बताया कि हमले में तीन लोगों की मौत हुई है, दो की गिरिजाघर में जबकि बुरी तरह से घायल तीसरे व्यक्ति ने वहां से भागने के दौरान दम तोड़ा.

फ्रांस में आतंकी हमले का अलर्ट
उल्लेखनीय है कि यह घटना ऐसे समय हुई है जब फ्रांस में आतंकवादी हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है. वहीं, फ्रांसीसी संसद के निचले सदन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते नई पाबंदियों पर बहस को स्थगित करते हुए पीड़ितों के लिए कुछ देर मौन रखा.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों नीस के लिए रवाना हो चुके हैं.

Related posts