बिहार चुनाव: भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, शूटर श्रेयसी को जमुई से टिकट – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली

Updated Tue, 06 Oct 2020 10:15 PM IST

जेपी नड्डा (फाइल फोटो)
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

अक्तूबर-नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। मंगलवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहले चरण के मतदान में आने वाली 27 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई। हाल ही में भाजपा में शामिल हुई शूटर श्रेयसी सिंह को पार्टी ने जमुई विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है।

विज्ञापन

बता दें कि कोविड-19 महामारी के चलते बिहार में इस बार तीन चरणों में चुनाव आयोजित होगा। पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को होगा वहीं दूसरे चरण का मतदान तीन नवंबर और तीसरे व अंतिम चरण का मतदान सात नवंबर को होगा। मतगणना 10 नवंबर को की जाएगी। महामारी के कारण चुनाव आयोग ने सुरक्षित चुनाव के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं। 

इससे पहले 243 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे बिहार चुनाव के लिए भाजपा और जदयू के बीच सीट बंटवारे का औपचारिक एलान भी मंगलवार को हो गया। इसके अनुसार जदयू 122 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी वहीं, भाजपा 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जदयू और ‘हम’ मिलकर 122 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीं, वीआईपी से भाजपा की बातचीत अभी चल रही है।


उप चुनाव के लिए 28 प्रत्याशियों की सूची जारी की
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने के साथ ही भाजपा ने मध्यप्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा उप चुनाव के लिए 28 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इसके अनुसार तुलसीराम सिलावट सांवेर से चुनाव लड़ेंगे, बिसाहूलाल सिंह अनुप्पुर से और सुरेश धाकड़ को पोहारी से चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी दी गई है। 

Related posts