SSR Case: AIIMS के डॉक्टर का पुराना ऑडियो लीक, कहा था- तस्वीरों से लगता है सुशांत की मौत सुसाइड नहीं हत्या है – News18 हिंदी

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई स्थित अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे (PTI)

Sushant Singh Rajput Death Case: लीक्ड ऑडियो टेप में डॉक्टर गुप्ता का कहना है कि जब सबसे पहले तस्वीरें उनके पास आई थीं, उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि सुशांत का मर्डर हुआ था. हालांकि, बाद में एम्स के फॉरेंसिक पैनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत की मौत फांसी लगाकर आत्महत्या करने के कारण हुई. दोनों बयान से विरोधाभास की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

  • Share this:
Sushant Singh Rajput Death Case : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Case) की मौत का मामला अभी भी अनसुलझा है. इस बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टर सुधीर गुप्ता का एक ऑडियो टेप लीक हुआ है, जिसमें वह मान रहे हैं कि सुशांत सिंह की हत्या हुई थी. यह ऑडियो टेप तब का है, जब उन्होंने सुशांत की फोटो देखी थी. जब जांच हुई, तो उन्होंने इसे आत्महत्या माना. हालांकि, डॉ. सुधीर गुप्ता का यह बयान उस समय का है कि जब वो जांच के लिए गए भी नहीं थे. सुधीर गुप्ता उसी टीम के हेड हैं, जिन्होंने सुशांत केस की फॉरेंसिंक रिपोर्ट सौंपी थी. News18 इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, लीक्ड ऑडियो टेप में डॉक्टर गुप्ता का कहना है कि जब सबसे पहले तस्वीरें उनके पास आई थीं, उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि सुशांत का मर्डर हुआ था. हालांकि, बाद में एम्स के फॉरेंसिक पैनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत की मौत फांसी लगाकर आत्महत्या करने के कारण हुई. दोनों बयान से विरोधाभास की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

SSR Case: शिवसेना ने सुशांत सिंह राजपूत को बताया चरित्रहीन, सामना में कहा- नाकामी बर्दाश्त नहीं कर पाए

इस पैनल की रिपोर्ट के बाद सुशांत का परिवार खुश नहीं है. उसने सीबीआई से आग्रह किया है कि डॉक्टरों का एक नया पैनल इस पूरे मामले को देखे. पैनल ने सीबीआई को फोरेंसिक रिपोर्ट सौंप दी है. अब देखना होगा कि सीबीआई आगे क्या कार्रवाई करती है?क्या कहता है परिवार?
सुशांत का परिवार का कहना है कि वो एम्स के पैनल की जांच पर विश्वास नहीं करते हैं. अब देखना होगा कि सीबीआई सुशांत के परिवार के आग्रह को मानता है कि नहीं. वहीं, मुंबई पुलिस का कहना है कि सीबीआई भी वहीं कह रही है जो हमारी जांच में सामने आया था. इससे पहले सुशांत के परिवार ने बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस की जांच में भी विश्वास नहीं दिखाया था और कहा था कि इसकी जांच सीबीआई करे.

सुशांत केस में AIIMS की रिपोर्ट आते ही स्वरा भास्कर ने किया ट्वीट, ‘रिया को रिहा करो’, ट्वीट वायरल

सीबीआई ने क्या कहा?
सीबीआई ने इस पूरे मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. सीबीआई ने कहा है कि अभी जांच जारी है. सीबीआई की एसआईटी टीम लगातार मामले की हर एंगल से जांच कर रही है. एम्स की रिपोर्ट के अलावा सीबीआई की टीम साइंटफिक रिपोर्ट के अलावा तीन रिपोर्ट्स के आधार पर जांच कर रही है, जिसमें एम्स के साथ साथ सीफएसएल रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट शामिल हैं. ये तीनों रिपोर्ट आत्महत्या की तरफ ही इशारा कर रही हैं. सीबीआई आत्महत्या के लिए उकसाने के एंगल से भी जांच कर रही है.

Related posts