सुशांत केस: AIIMS की रिपोर्ट पर मची हायतौबा, मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने द‍िया बड़ा बयान – Navbharat Times

सुशांत सिंह राजपूत केस में AIIMS की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर हायतौबा मची है। सुशांत की फैमिली और फैन्‍स यह मानने को तैयार नहीं है कि ऐक्‍टर ने सइसाइड किया था, वहीं एम्‍स की फॉरेंसिक टीम के हेड डॉ. सुधीर गुप्‍ता ने फिर दोहराया है कि सुशांत की मौत सूइसाइड से ही हुई थी। डॉ. गुप्‍ता ने कहा कि 7 लोगों की फॉरेंसिक टीम ने इस मामले की जांच की है। दूसरी ओर, अब इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस कम‍िश्‍नर परमबीर सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

‘खत्‍म नहीं, अभी होल्‍ड पर है मुंबई पुलिस की जांच’
मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने हमारे सहयोगी ‘टाइम्‍स नाऊ’ से बातचीत में कहा एम्‍स की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच में भी सूइसाइड की बात निकलकर सामने आई है। मुंबई पुलिस की जांच में भी यही बात आई थी। पुलिस कमिश्‍नर ने कहा कि सीबीआई एक प्रोफेशनल एजेंसी है और उन्‍हें उनकी जांच पर पूरा भरोसा है। परमबीर सिंह ने आगे यह भी कहा कि मामले में मुंबई पुलिस की जांच भी खत्‍म नहीं हुई है और इसे होल्‍ड पर रखा गया है।

‘सुप्रीम कोर्ट भी पुलिस रिपोर्ट पर थी संतुष्‍ट’
मुंबई के टॉप कॉप परमबीर सिंह ने कहा, ‘इस पूरे मामले में मैं सिर्फ यह कहना चाहूंगा कि हमारी जांच पूरी तरह प्रोफेशनल थी। कूपर अस्‍पताल ने भी प्रोफेशनल तरीके से पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट तैयार की थी। जब सुप्रीम कोर्ट ने मामले में मुंबई पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी और हमने कोर्ट को रिपोर्ट सौंपी थी, तब कोर्ट इस पर संतुष्‍ट‍ि जाहिर की थी। हमारा केस कभी सीबीआई को नहीं सौंपा गया था। बिहार पुलिस की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। अब क्‍योंकि मामले में सीबीआई जांच कर रही है, इसलिए हमने अपनी जांच को होल्‍ड पर रखा है और वह किसी निष्‍कर्ष पर नहीं पहुंचा है। हमारी जांच भी जारी है।’

‘सीबीआई की जांच पर हमें पूरा भरोसा है’
मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने आगे कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यदि मुंबई पुलिस मामले में कोई एफआईआर दर्ज करती है तो उसे सीबीआई को सौंपा जाए, ताकि कोई दोहराव नहीं हो। हमने सीबीआई को जांच में पूरा सहयोग किया है। सीबीआई को सारे दस्‍तावेज और सबूत सौंपे। क्राइम सीन को मुंबई पुलिस ने तब तक सुरक्ष‍ित रखा, जब तक कि एम्‍स की फॉरेंसिक टीम वहां नहीं पहुंची। सीबीआई एक प्रोफेशनल एजेंसी है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह मामले में अपनी पुख्‍ता रिपोर्ट सौंपेगी। मुंबई पुलिस की जांच में जो बातें आई थीं, सीबीआई जांच में भी वही बातें सामने आई हैं।’

‘जांच जारी है, इसलिए कुछ भी बोलना सही नहीं’
जब पुलिस कमिश्‍नर ने पूछा गया कि क्‍या मामले में मुबई पुलिस और कोई सबूत मिले हैं, इस पर परमबीर सिंह ने कहा, ‘हमने अपनी जांच होल्‍ड पर रख दी है, क्‍योंक‍ि सीबीआई इसकी जांच कर रही है।’ एम्‍स की रिपोर्ट पर सुशांत के परिवार और दोस्‍तों की असहमति पर पुलिस कमिश्‍नर ने यह कहते हुए कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया कि मामले में सीबीआई की जांच अभी जारी है।

एम्‍स के डॉ. सुधीर गुप्‍ता ने दोहराई अपनी बात

दूसरी ओर, इस पूरे मामले में एम्‍स फॉरेंसिक टीम के हेड डॉ. सुधीर गुप्‍ता ने एक बार फिर बयान दिया है। उन्‍होंने कहा, ‘एम्स पैनल में 7 सीनियर डॉक्‍टरों की टीम ने सभी ऐंगल से केस की जांच की और निष्कर्ष यही निकाला है कि सुशांत की मौत सूइसाइड है।’ बहरहाल, सीबीआई की जांच मामले में अभी जारी है। सीबीआई से जुड़े अध‍िकारियों का कहना है कि वह अभी तमाम ऐंगल से मामले की जांच कर रही है।

Related posts