LIVE: राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिलने पहुंचे पायलट – आज तक

  • अशोक गहलोत से मिले पायलट
  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से सियासी घमासान मचा हुआ है. हालांकि अब कांग्रेस में बागी तेवर दिखा चुके सचिन पायलट फिर से पार्टी के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं. इस बीच अब सचिन पायलट ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मुलाकात की. सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक सीएम अशोक गहलोत से उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे.

Rajasthan LIVE UPDATES:

5.02PM अशोक गहलोत गुट के विधायकों को होटल से सीएम आवास ले जाया गया.

4.39PM अशोक गहलोत और सचिन पायलट की बातचीत कराने के लिए कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मुख्यमंत्री निवास पहुंच गए हैं.

4.38PM मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट समेत उनके सभी समर्थक विधायकों को फोन कर खुद बुलाया है और बातचीत की है.

4.30PM विधायक दल की बैठक से आधा घंटा पहले ही सचिन पायलट मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने पहुंचे हैं.

कई विधायक नाराज

बगावत करने वाले सचिन पायलट एक बार फिर कांग्रेस के पास पहुंच गए हैं. गुरुवार शाम को होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अशोक गहलोत के समर्थक विधायकों के साथ ही सचिन पायलट गुट के विधायक भी शामिल होने वाले हैं. हालांकि पायलट गुट की वापसी से कई विधायक नाराज भी बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: बीजेपी कल लाएगी अविश्वास प्रस्ताव, गहलोत सरकार की बढ़ीं मुश्किलें

बता दें कि राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है. राज्य सरकार का कहना है कि इस सत्र में सिर्फ कोरोना वायरस के संकट, लॉकडाउन के बाद की स्थिति और अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ऐलान किया है कि वो 14 अगस्त को ही सदन में अविश्नास प्रस्ताव लाएगी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान कांग्रेस में हालात होने लगे सामान्य, भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह हुए बहाल

वहीं राजस्थान में कांग्रेस अपने मनमुटाव तेजी से दूर करने में लगी हुई है. इसी क्रम में सचिन पायलट गुट के दो बड़े चेहरों भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को उनके पद पर बहाल कर दिया गया है. पार्टी ने इन दोनों ही नेताओं का कांग्रेस से निलंबन वापस ले लिया है.

Related posts