आदेश कुमार गुप्ता को मिली दिल्ली बीजेपी की कमान, लेंगे मनोज तिवारी की जगह – Zee News Hindi

नई दिल्ली: उत्तर-दिल्ली के महापौर रह चुके आदेश कुमार गुप्ता (Adesh kumar Gupta) को बीजेपी ने मंगलवार को दिल्ली का नया भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आदेश कुमार गुप्ता के नाम पर मुहर लगाई. मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) का कार्यकाल पूरा हो चुका था. हालांकि, पार्टी ने तिवारी का कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाया गया. साथ ही, पार्टी ने छत्तीसगढ़ का अध्यक्ष विष्णुदेव साय को नियुक्त किया है.

मनोज तिवारी को 2016 में दिल्ली बीजेपी की कमान सौंपी गई थी. 2017 में बीजेपी ने मनोज तिवारी के नेतृत्व में एमसीडी चुनाव जीता था. इसी साल फरवरी में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी को बुरी हार का सामना करना पड़ा. तिवारी ने विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद इस्तीफे के पेशकश की थी. तब पार्टी ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था. हालांकि, तभी से माना जा रहा था कि पार्टी दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष का चेहरा बदलेगी.

दिल्ली बीजेपी में काफी लंबे समय बाद बदलाव किया गया है. आदेश गुप्ता, मनोज तिवारी की तरह चर्चित चेहरा तो नहीं हैं लेकिन उनके पास दिल्ली की सियासत का लंबा अनुभव है. वह वेस्ट पटेल नगर से पार्षद रहे हैं. NDMC स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी रहे हैं.

ये भी देखें….

Related posts