नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- सब ठीक रहा तो अगस्त-सितंबर से पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो जाएंगी

नागरिक उड्‌डयनमंत्री हरदीप सिंह पुरी शनिवार को अपने आधिकारिकफेसबुक पेज पर लाइव हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों के सवालों का जवाब दिया।एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि अगस्त-सितंबर से पहले हम इंटरनेशनल फ्लाइट्स सेवाएं शुरू कर सकते हैं। हालांकि फ्लाइट शुरू करने से पहले कोरोना के हालात का आकलन किया जाएगा। इंटरनेशनल फ्लाइट सेवाएं शुरू करने के लिएएयरपोर्ट अथॉरिटी औरएयरलाइंस कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं।

इसके पहले उन्होंने बताया कि अभी तक वंदे भारत मिशन के जरिए 25 हजार 465 भारतीयों को वापस लाया गया है। मई के आखिरतक ये आंकड़ा 50 हजार के करीब हो जाएगा। लॉकडाउन के बीच भारत से 8 हजार लोगों कोविदेश पहुंचाया गया।ये लोग विदेशों में जॉब करते थे।इससे कहीं ज्यादा लोग विदेश जाना चाहते थे, लेकिन कई देश हैं जो फिलहाल अपने ही नागरिकों को ले रहे हैं।

25 मई से 33% फ्लाइट शुरू होंगी, अच्छी बुकिंग हुई

पुरी ने बताया कि 25 मई से 33% घरेलूउड़ाने शुरू हो रही हैं। अभी जो आंकड़े आए हैं, उसके मुताबिक बुकिंग के पहले दिन काफी लोगों ने टिकट लिए हैं। फ्लाइट सेवा की काफी डिमांड है। पुरी के मुताबिक, लॉकडाउन के बीच मंत्रालय ने लाइफ लाइन उड़ान शुरू की थी। इसके जरिए एक हजार टन मेडिकल उपकरण व अन्य जरूरी सेवाओं की सप्लाई देशभर में की गई।

20 मई को घरेलूउड़ानें शुरू करने का ऐलान किया था

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 20 मई को ट्वीट करके बताया था कि 25 मई से घरेलूउड़ानें शुरू हो जाएंगी। 21 मई को इसके लिए डिटेल गाइडलाइंस भी जारी की गई थी। इसके लिए 8 एयरलाइंस कंपनियों को मंजूरी मिली है। शुक्रवार से कई कंपनियों ने ऑनलाइन एयर टिकट बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पुरी ने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी और एयरलाइंस कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts