पूर्व सीएम अजीत जोगी को दिल का दौरा, हालत गंभीर; डॉक्टर ने कहा- इमली का बीज गले में अटकने से हुई परेशानी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को शनिवार सुबह दिल का दौरा पड़ा। उन्हें रायपुर के एक प्राईवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। उनकी हालत फिलहाल गंभीर है।डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ है। अगर सेहत में सुधार नहीं होता है तो जोगी को एयर एंबूलेंस से दिल्ली ले जाया जा सकता है।
शनिवार सुबहकरीब 7 बजे उनकी पत्नी और विधायक डॉ. रेणु जोगी ने अजीत काब्लड प्रेशर चेक किया। काफी कम होने और उसमें सुधार नहीं होने पर एंबुलेंस से उनको देवेंद्र नगर स्थित श्रीनारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बेटे अमित जोगी ने पिता की तबीयत खराबहोने की बात कही है। वे बिलासपुर से रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

अस्पताल के डायरेक्टर सुनील खेमका ने बताया- जोगी को कार्डियक अरेस्ट आया है। अब रिकवरी हो रही है। हालांकि, स्थिति अब भी गंभीरहै। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेटे अमित जोगी से फोन पर अजीत जोगी केस्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है।

गले में इमली का बीज अटका
डॉ. सुनील खेमका के मुताबिक, “हमेशा की तरह जोगी घर में व्हील चेयर पर टहल कर इमली खा रहे थे। इसी दौरानइमली का बीज उनके गले मे अटक गया। इससे हार्टबीट असामान्य हो गई। हालांकि, अब ये नॉर्मल है। उन्हें दो दिन ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा।” खेमका ने जोगी कोएयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की बात से इनकार कर दिया। कहा-अभी इसकी जरूरत नहीं है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जाेगी की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts