‘पीकू’ के 5 और ‘खुदा गवाह’ के 28 साल पूरे, अमिताभ बच्चन ने किया श्रीदेवी और इरफान खान को याद

8 मई को अमिताभ बच्चन की दो फिल्मों ‘खुदा गवाह’ और ‘पीकू’ की रिलीज एनिवर्सरी थी। बिग बी ने देर रात एक पोस्ट साझा कर दोनों ही फिल्मों के उन आर्टिस्ट को श्रद्धांजलि दी, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। उन्होंने खासकर ‘पीकू’ के को-एक्टर इरफान खान और ‘खुदा गवाह’ की को-एक्ट्रेस श्रीदेवी को याद किया। दोनों आर्टिस्ट का निधन क्रमशः 29 अप्रैल 2020 और 24 फरवरी 2018 को हुआ।

बिग बी ने इंस्टाग्राम पर एक कोलाज शेयर किया है, जिसमें एक उनका श्रीदेवी के साथ ‘खुदा गवाह’ का सीन है तो दूसरे में वे ‘पीकू’ के सीन में इरफान खान और दीपिका पादुकोण के साथ नजर आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, “आज 8 मई को ‘खुदा गवाह’ के 28 साल और ‘पीकू’ के 5 साल पूरे हुए। उन दोनों (श्रीदेवी और इरफान) की याद में, जो हमें छोड़ कर चले गए।”
‘खुदा गवाह’ के डायरेक्टर को भी किया याद
बिग बी ने दोनों फिल्मों से जुड़े लोगों को अपने ब्लॉग के जरिए भी श्रद्धांजलि दी है। श्रीदेवी और इरफान के अलावा उन्होंने ‘खुदा गवाह’ के डायरेक्टर मुकुल एस. आनंद को भी याद किया है, जिनका निधन 7 सितंबर 1997 को हुआ था। बिग बी ने लिखा है, “डायरेक्टर मुकुल एस. आनंद हमें बहुत पहले छोड़ गए थे। उनकी नजर का जादू…उनकी आंखें मैजिकल कैमरा लेंस थीं। यहां तक कि एक लंबे अंतराल के बाद भी उन्होंने जो फ्रेम शूट किए, वे असाधारण थे।”
‘खुदा गवाह’ और ‘पीकू’ अनुभव साझा किए
अमिताभ ने अपने ब्लॉग में आगे ‘खुदा गवाह’ और ‘पीकू’ से जुड़े अनुभव भी साझा किए हैं। उन्होंने लिखा है, “खुदा गवाह अफगानिस्तान में शूट हुई थी और डिटेल समझाने के लिए एक किताब की जरूरत पड़ेगी। उम्मीद है कि किसी दिन इस पर बात करेंगे…और पीकू …हर दिन इन्वेंटिंग और ऐड लिबिंग…वह बनाने में बिताया, जिसे लिखा या वर्णित नहीं किया गया। लेकिन महसूस किया।वह कर रहे थे, जो कोलकाता में पहले कभी नहीं किया था…सड़क पर साइकिलिंग।”
“खुदा गवाह…अविश्वसनीय अफगान आतिथ्य…सभी का असीम प्यार…देखभाल और दोस्ती का बंधन…यात्रा की कहानियां इमोशनल करने वाली हैं। इन सबको साथ रखने के लिए कुछ दिनों की जरूरत होगी। शायद किसी दिन।”

Amitabh Bachchan Remembers Irrfan Khan And Sridevi On The Release Anniversary Of Piku And Khuda Gawah

Source: DainikBhaskar.com

Related posts