संतों की हत्या से झुलसकर राख हो जाएगी ठाकरे सरकार, पालघर मामले पर भड़कीं उमा भारती – Navbharat Times

उमा भारती (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स

  • महाराष्ट्र के पालघर में संतों की हत्या पर भड़कीं उमा भारती, कहा- कभी नहीं भूलूंगी यह घटना
  • उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, बोलीं- संतों की हत्या से झुलसकर राख हो जाएगी सरकार
  • संतों की हत्या से मुंबई से दिल्ली तक सियासत तेज, भाजपा ने साधा उद्धव पर निशाना

नई दिल्ली

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पालघर में संतों की हत्या मामले को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ठाकरे सरकार इन महान संतों की हत्या से झुलसकर राख हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि वे इस घटना को कभी नहीं भूलेंगी।

अंतरात्मा को झकझोरने वाली पीड़ा हुई

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पालघर, महाराष्ट्र में संतो की जो निर्मम हत्या हुई है जिसमें से एक संत तो 70 वर्ष के थे, भयानक रूप से दुखद एवं अंतरात्मा को झकझोर देने वाली पीड़ा हुई है। वीडियो में अपराधी साफ दिख रहे हैं पुलिस भी है फिर भी यह महापाप हो गया जहां पर कि उद्धव ठाकरे की सरकार है।

संतों की हत्या से झुलसकर राख हो जाएगी ठाकरे सरकार

ठाकरे सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लगता है कि उद्धव ठाकरे जी की सरकार इन महान संतों की हत्या से झुलसकर राख हो जाएगी। जूना अखाड़े के साथ मेरे आत्मीय संबंध हैं। मैं इस घटना को कभी भूलूंगी नहीं। सारे देश को इस घटना की निंदा करनी चाहिए।

अपराधियों के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो सुनवाई

उन्होंने कहा कि मेरी देश के सभी साधु समाज से अपील है कि उन महान संतों की आत्मा की शांति के लिए एवं इस महापातक के प्रायश्चित के लिए जो संत जहां है उसी स्थान पर रहते हुए उपवास करें। सभी अपराधियों के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में फांसी की सजा की व्यवस्था को प्रोसेस करना चाहिए।

योगी ने मिलाया उद्धव को फोन, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

पालघर केस में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की और कसूरवारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सीएम योगी ने कहा कि पालघर, महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के संतों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि, स्वामी सुशील गिरि और उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े की हत्या के संबंध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए आग्रह किया।’

पालघर मॉब लिंचिंग पर उद्धव का बीजेपी को जवाब
पालघर मॉब लिंचिंग पर उद्धव का बीजेपी को जवाबमहाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की मॉब लिंचिंग की घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है। बीजेपी ने घटना को शर्मनाक बताते हुए सरकार पर सवाल उठाए तो जवाब में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि इसमें कुछ भी सांप्रदायिक नहीं है। देखिए-

110 लोगों को गिरफ्तार किया गया

आरोपियों ने साधुओं के साथ एक ड्राइवर और पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया। हमले के बाद साधुओं को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मामले 110 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

अंतिम संस्कार में शामिल होने सूरत जा रहे थे साधु

तीनों मृतक अंतिम संस्कार में शामिल होने कांदिवली से सूरत जा रहे थे। उन्होंने एक वैन किराये में ली थी। लॉकडाउन के बीच वे 120 किमी का सफर तय कर चुके थे। गड़चिनचले के पास वन विभाग के एक संतरी ने उन्हें रोक दिया। साधुओं की निर्मम हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Related posts