क्राइम ब्रांच को मिला मरकज के मौलाना का ऑडियो: मौत के लिए कोई जगह मस्जिद से अच्छी नहीं, कोरोना हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता – NDTV Khabar

क्राइम ब्रांच को मिला मरकज के मौलाना मोहम्मद साद का ऑडियो- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज़ के मौलाना मोहम्मद साद की क्राइम ब्रांच तलाश करने में जुट गई है. मरकज के प्रबंधन कमेटी के सात अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है. इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फनगर, दिल्ली के ज़ाकिर नगर और कुछ अन्य जगहों पर पुलिस ने संपर्क किया है. बताते चले कि 28 मार्च को मौलाना मोहम्मद साद को दूसरा नोटिस मिलने के बाद से गायब हैं. क्राइम ब्रांच ने 14 अस्पतालों से भी संपर्क किया. ब्रांच ने मरकज़ से आये लोगों की जानाकारी मांगी हैं.

संबंधित

मौलाना मोहम्मद साद और मरकज़ की प्रबंधन कमेटी के लोगों को भी कोरोना के संक्रमण की आशंका जताई गई है. मौलाना सामने नहीं आया लेकिन उसके मरकज़ एफएम चैनल के कई ऑडियो सामने आए, जिसमें से एक ऑडियो में वो सफाई दे रहा है. ऑडियो में सुना गया कि मौत के लिए मस्जिद से अच्छी कोई जगह नहीं, कोरोनो हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता. पुलिस जांच में इन ऑडियो क्लिप को भी शामिल कर रही है. मरकज़ को डिसन्फेक्टेड कर सील कर दिया गया है. कुछ दिन बाद क्राइम ब्रांच भी जांच के लिए मरकज़ जाएगी.

बताते चले कि तबलीगी जमात के मुख्यालय दिल्ली में एक धार्मिक सभा के बाद यह मरकज देश के शीर्ष कोरोनवायरस हॉटस्पॉट बनकर उभरा है. मामला प्रकाश में आने के बाद केंद्र और दिल्ली सरकार हरकत में आ गयी है. दिल्ली पुलिस ने मुख्य मौलवी मौलाना साद और छह अन्य को आरोपी बना कर केस फाइल किया है. बता दें कि मार्च में कई देशों के हजारों तबलीगी जमात के सदस्यों ने यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था, जिसमें कोरोनोवायरस से जुड़े चेतावनियों और सावधानियों की अवहेलना की गई थी. 

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अबतक 41 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1834 पहुंच गई है. कोरोना के 437 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 144 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार रात को ये आंकड़े जारी किए गए हैं. 

Related posts