जामिया हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छात्र नेता को लिया गया हिरासत में – Zee News Hindi

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) संकट के बीच जामिया हिंसा मामले (Jamia Violence Case) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छात्र नेता को हिरासत में ले लिया है. इस मामले में लगातार पूछताछ जारी है. जानकारी के मुताबिक 15 दिसंबर की रात को जामिया इलाके में हुई हिंसा मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जामिया के छात्र नेता मीरान हैदर को हिरासत में लिया है. 

इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (SIT) ने जामिया हिंसा को लेकर चार्जशीट फाइल की थी. यह चार्जशीट बीते 15 फरवरी को साकेत कोर्ट में फाइल की गई थी. इस आरोप पत्र में 18 लोगों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, दंगा करने, सरकारी कर्मचारी से मारपीट करने, सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने के आरोप लगाए गए हैं. 

ये भी पढे़ं: जामिया हिंसा: वायरल हो रहे विवादित VIDEO पर पुलिस संजीदा, जांच शुरू

दिल्‍ली पुलिस ने यह चार्जशीट चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट (दक्षिण-पूर्व) के समक्ष आईपीसी की धारा 307, 147, 148, 149, 186, 353, 332, 427 एवं अन्‍य के तहत दायर की है. दिल्‍ली पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि इस हिंसा के दौरान पुलिस को 3.2 एमएम पिस्‍टल के खाली कारतूस बरामद हुए. पुलिस अभी सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच कर रही है. इसके अलावा पुलिस ने 100 से ज्‍यादा गवाहों की गवाही बतौर सबूत पेश की है. इस चार्जशीट में शरजील इमाम को दंगा भड़काने वाला बताया गया है. 

अभी तक इस मामले में 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें 9 को न्‍यू फ्रेंड्स कॉलोनी, जबकि 8 को जामिया से गिरफ्तार किया गया है. ये सभी स्‍थानीय लोग हैं. हालांकि इस चार्जशीट में किसी भी छात्र का नाम शामिल नहीं किया गया है.

LIVE TV

Related posts