दिल्ली हिंसा: पुलिस को मिला शाहीन बाग-पीएफआई में लिंक, दो अहम लोग गिरफ्तार – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआई के प्रेसिडेंट परवेज़ और सेक्रेटरी इलियास को गिरफ्तार किया है
  • दिल्ली पुलिस ने इन दोनों पर आरोप लगाया है कि दिल्ली दंगों में परवेज़ और इलियास ने ही फंडिंग की थी
  • पुलिस को पीएफआई और शाहीन बाग के बीच में कोई लिंक मिला है
  • पीएफआई पर पुलिस को शक तो पहले से ही था, लेकिन पुलिस कुछ पुख्ता सबूतों की तलाश में थी

नई दिल्ली

पिछले दिनों दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 52 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि इस हिंसा में करीब 200 लोग घायल भी हुए थे। देखते ही देखते कैसे हिंसा शुरू हुई और फिर कैसे दंगे होने लगे, इसकी जांच चल रही है। इसी बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के प्रेसिडेंट परवेज़ अहमद और सेक्रेटरी मोहम्मद इलियास को गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि दिल्ली दंगों में उन्होंने फंडिंग की थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी परवेज अहमद से पूछताछ कर रहा है। बता दें कि ये दोनों ही गिरफ्तारियां पीएफआई के सदस्य दानिश की गिरफ्तारी और दिल्ली दंगों में जांच के दौरान मिले बयानों के बाद की गई है। पुलिस को पीएफआई और शाहीन बाग के बीच में कोई लिंक मिला है, जिस पर दिल्ली पुलिस की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानी है।

पढ़ें- दिल्ली के हिंसक प्रदर्शनों से आ रही साजिश की बू, शक के दायरे में पीएफआई

पहले से था पीएफआई पर शक

पीएफआई पर पुलिस को शक तो पहले से ही था, लेकिन पुलिस कुछ पुख्ता सबूतों की तलाश में थी। अभी पुलिस को इस मामले में क्या हाथ लगा है, इसके बारे में हो सके तो पुलिस लोगों को बताएगी, लेकिन उन्होंने ये साफ किया है कि पीएफआई का शाहीन बाग से लिंक मिला है। इंटेलिजेंस एजेंसी ने दिल्ली हिंसा के बाद ही पीएफआई समेत 3 संस्थाओं पर शक जताया था।

NBT

Related posts