शाहीन बाग: दिल्ली पुलिस ने पीएफआई अध्यक्ष और सचिव को किया गिरफ्तार – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Updated Thu, 12 Mar 2020 09:43 AM IST

पीएफआई के गिरफ्तार सदस्य परवेज और मोहम्मद इलियास(बाएं से दाएं)
– फोटो : एएनआई

ख़बर सुनें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार सुबह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल ने शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन और पीएफआई के संबंधों की जांच करते हुए दोनों की गिरफ्तारी की है। इलियास दिल्ली के शिव विहार इलाके का रहने वाला है। उसके उपर प्रदर्शनों के दौरान लोगों को फंड मुहैया कराने का आरोप है।

शाहीन बाग में खाना और पैसे बांटने वाला दानिश भी हो चुका है गिरफ्तार

इससे पहले सोमवार को पीएफआई सदस्य दानिश अली को भी गिरफ्तार किया गया था। पीएफआई पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं। दानिश से पूछताछ में दिल्ली की सुनियोजित हिंसा होने की बात सामने आई है। दिल्ली हिंसा में लिप्त रहने वाले दानिश के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को खाना और पैसे बांटने का भी खुलासा हुआ है। कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस ने उसे चार दिन के रिमांड पर लिया है।

विज्ञापन

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने बताया कि गोकलपुरी निवासी मोहम्मद दानिश को दिल्ली दंगे की एफआईआर नंबर 59 में गिरफ्तार किया गया है। वह पीएफआई की काउंटर इंटेलीजेंस टीम में है। वह दिल्ली में होने वाले कार्यक्रमों में नजर रखता था कि कहां कौन से पुलिसकर्मी और आईबी के लोग जा रहे हैं। 

कोई पुलिसकर्मी यदि लगातार सभी कार्यक्रमों में जाता था तो यह उसे टारगेट कर लेता था। यह उस पुलिसकर्मी की पिटाई कराता या फिर उस पर लगातार नजर रखता था। जांच में यह भी पता चला है कि दानिश ने दिल्ली में बाहर से लोगों को बुलाया और उपद्रव कराए। सीएए के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए वह भड़काऊ साहित्य भी बांटता था।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

पीएफआई के साथ जुड़े हैं ताहिर हुसैन के तार

विज्ञापन

Related posts