CAA प्रदर्शन का ISIS कनेक्‍शन: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को आतंकी हमले के लिए उकसाने वाले 2 गिरफ्तार – दैनिक जागरण

Publish Date:Sun, 08 Mar 2020 08:00 PM (IST)

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली के जामिया नगर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बारे में दिल्‍ली ने सनसनीखेज खुलासा किया है। दिल्‍ली पुलिस के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि यहां से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनका आईएसआईएस से संदिग्‍ध कनेक्‍शन सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों संदिग्‍ध जम्‍मू कश्‍मीर के रहने वाले हैं। इन पर शाहीन बाग के धरने में बैठे लोगों को आतंकी हमले के लिए उकसाने का आरोप है।

ओखला के जामिया नगर से पकड़ा गया

प्रमोद सिंह ने बताया कि पकड़े गए कपल का आईएसआईएस कनेक्‍शन सामने में आ रहा है। इनका नाम हिंद बशीर बेग और जहानजेब सामी है। इन्‍हें ओखला के जामिया नगर से पकड़ा गया है। इन पर लोगों को सीएए के खिलाफ भड़काने का आरोप है।

आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल से ताल्‍लुक

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों लोग आईएसआईएस का खुरासान मॉड्यूल से ताल्‍लुक रखते हैं। इधर, सीएए प्रदर्शन के बारे में आईएसआईएस कनेक्‍शन सामने आने के बाद से पुलिस सहित अन्‍य जांच एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। होली आने वाला है ऐसे में बाजार की चहल-पहल बढ़ जाती है। कहीं किसी प्रकार की अनहोनी ना हो इसके लिए पुलिस अभी से सतर्क हो गई है। ताकि इनके मंसूबों पर पानी फेरा जा सके।

हाल में ही दिल्‍ली में हुई थी काफी हिंसा

बता दें कि हाल ही में उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के जाफराबाद में सीएए के खिलाफ शुरू हुआ प्रदर्शन हिंसक हो गया और इसके बाद दिल्‍ली कई इलाके हिंसा की चपेट में आ गए। इस हिंसा के दौरान कई लोगों की जानें गई। कई घर जला दिए गए। कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस से लेकर प्रशासन तक पर लोग उंगली उठा रहे। चार दिनों के बाद हिंसा थमी और जनजीवन सामान्‍य होने लगा। इधर, गिरफ्तारी के बाद से दिल्‍ली पुलिस इनका हिंसा में कोई कनेक्‍शन है या  नहीं यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts