Yes Bank Updates: बैंक के संस्थापक राणा कपूर से पूछताछ करेगी ED, ले जाया गया कार्यालय – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Publish Date:Sat, 07 Mar 2020 12:55 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। Yes Bank इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इस वजह से बैंक के शेयर धड़ाम हो गए हैं। बैंक के शेयरों में 85 फीसद की गिरावट आई है। दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने Yes बैंक से पैसे निकासी की सीमा 50 हजार रुपये निर्धारित कर दी है। साथ ही बैंक की मैनेजिमेंट टीम को भंग कर बैंक को संकट से बाहर निकालने की जिम्मेदारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के पूर्व सीएफओ प्रशांत कुमार को दी गई है। रिजर्व बैंक के फैसले के बाद से शुक्रवार से ही कई शहरों में मौजूद बैंक की शाखाओं और एटीएम पर लोगों की लंबी कतारे लगने लगी हैं। इसी बीच ईडी बैंक के संस्थापक राणा कपूर से पूछताछ करने के लिए कार्यालय लाई है। शुक्रवार को ईडी ने उनके मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की थी। 

बता दें कि राणा कपूर के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। कपूर सहित बाकी लोगों को खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की कार्रवाई चल रही है। इसी सिलसिले में उनके मुंबई के समुद्र महल टॉवर स्थित आवास पर छापेमारी के लिए पहुंची थी। दरअसल, एक कॉर्पोरेट कंपनी को कर्ज देने में भूमिका की जांच कर रही है।  

Yes बैंक Updates 

– यस बैंक के संस्थापक को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पूछताछ के लिए ले जाया गया है। फिलहाल, अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

   

– SBI के चैयरमेन रजनीश कुमार ने कहा कि SBI Yes Bank 2,450 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है। साथ ही कहा कि जमाकर्ताओं का पैसा बिल्कुल भी जोखिम में नहीं है। उन्होंने कहा कि आगे कि योजना एसबीआई द्वारा बना ली गई है और कानूनी टीम इस पर काम कर रही है। हमने स्टॉक एक्सचेंज के माध्यम से सूचित किया था कि एसबीआई बोर्ड ने 49% तक की हिस्सेदारी लेने की संभावना को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। 

  

– ग्राहकों को आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि खाताधारकों पर कोई खतरा नहीं है। कुछ दिनों में संकट दूर हो जाएगा। योजना के बारे में विस्तार से बताते हुए रजनीश कुमाप ने कहा कि निवेश प्लान पर विचार करने के बाद हम 9 मार्च को एक बार फिर रिजर्व बैंक के पास जाएंगे। 

– गुजरात: अहमदाबाद में चिमनलाल गिरधरलाल रोड पर यस बैंक की शाखा के बाहर लोग जमा हुए।

   

– ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में यस बैंक की बापूजी नगर शाखा के बाहर सुबह से ही लोगों की कतार लगी हुई है। बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा अधिस्थगन के तहत रखा गया है और निकासी की सीमा 50,000 रुपये रखी गई है।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts