MP में सियासी बवाल, दिग्विजय बोले- अब सिर्फ 3 कांग्रेसी और 1 निर्दलीय विधायक BJP के पास – आज तक

  • दिग्विजय सिंह बोले- विधायकों को धोखा देकर लाया होटल
  • विधायकों को बेंगलुरु ले जाने वाली थी बीजेपीः दिग्विजय
  • कांग्रेस नेता ने कहा- हमारे 6 विधायक आ चुके हैं वापस

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर कांग्रेस पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करने का आरोप लगाया है. दिग्विजय सिंह का यह ताजा आरोप तब आया है, जब कमलनाथ के वित्तमंत्री तरुण भनोट, जयवर्धन सिंह और जीतू पटवारी ने बीजेपी पर विधायकों को गुरुग्राम के होटल में बंधक बनाने का आरोप लगाया है.

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया, ‘बीजेपी खुलेआम कांग्रेस पार्टी के विधायकों को 25-35 करोड़ का लालच दे रही है. परसों ही मैंने कहा था कि बीजेपी वाले 5 करोड़ रुपये पहले, फिर 5 करोड़ रुपये राज्यसभा चुनाव में वोटिंग पर और बाकी मध्य प्रदेश में सरकार गिराने पर दे रहे हैं.’ दिग्विजय सिंह ने यह भी दावा किया, ‘इन सबके हमारे पास सबूत भी हैं. मध्य प्रदेश के विधायकों को धोखा देकर होटल में लाया गया था.’

दिग्विजय ने बीजेपी पर लगाया मंत्रियों से गुंडागर्दी करने का आरोप

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर कमलनाथ के मंत्रियों के साथ गुंडागर्दी करने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के होटल में कमलनाथ सरकार के मंत्री जयवर्धन सिंह और जीतू पटवारी के साथ बीजेपी के लोगों गुंडागर्दी की.

दिग्विजय सिंह बोले- बीजेपी के इन नेताओं के पास था पैसे का प्रबंध

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘मध्य प्रदेश के विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, रामपाल सिंह, अरविंद भदौरिया और संजय पाठक के पास पैसे का प्रबंध था. विधायकों को इकठ्ठा होने को कहा गया था. इसके बाद सबको बेंगलुरु ले जाने की तैयारी थी. बीजेपी के पास बेहिसाब पैसा है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह दिल्ली में है. उनकी इन विधायकों के साथ मीटिंग थी. हालांकि हमारे पहुंचने से पहले वो वहां से निकल गए थे.

अब सिर्फ 4 विधायक हैं बीजेपी के कब्जे मेंः दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने बताया कि सभी विधायक वापस आ गए हैं. अब सिर्फ तीन कांग्रेस विधायक और एक निर्दलीय ही बीजेपी के पास हैं. उनको भी जल्द ही बीजेपी के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. हम उनके साथ संपर्क में हैं. जो निर्दलीय गया है, वो भी पुराना कांग्रेस है. सब वापस आ जाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाले शाहरुख को 4 दिन की पुलिस रिमांड

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि गुरुग्राम के होटल में ठहरने के दौरान भी कांग्रेस विधायक बिसाहू लाल सिंह और रामबाई हमारे संपर्क में थे. बीजेपी के लोगों ने दलबल और झूठ बोलकर विधायकों को तोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन हम पहले ही अलर्ट हो गए थे. दरअसल, मध्य प्रदेश के ये विधायक गुरुग्राम से सटे मानेसर के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में ठहरे हुए थे. कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी धनबल और गुमराह करके इन विधायकों को ले गई थी, ताकि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराया जा सके.

इसे भी पढ़ें— दिग्विजय पर भड़के शिवराज, कहा- ब्लैकमेल करना उनकी पुरानी आदत

इस बीच सूचना मिलते ही मध्य प्रदेश सरकार के दो मंत्री जयवर्धन सिंह और जीतू पटवारी के साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह वहां पहुंचे. इन्होंने फौरन 6 विधायकों को होटल से बाहर निकाल लिया. कांग्रेस का दावा है कि इस पूरे खेल में शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के तमाम दूसरे नेता शामिल थे.

Related posts