नोएडा में कोरोना का खौफ: कांपते हाथों से बच्चों को सीने से लगाकर भागे मां-बाप – Navbharat Times

नोएडा के स्कूलों में कोरोना का खौफ
हाइलाइट्स

  • नोएडा के स्कूल ने सुबह 11 बजे दी कोरोना अलर्ट की सूचना तो पैरेंट्स की लगी भीड़
  • बच्चे सवाल करते रहे, ममा क्यों रो रहीं, लेकिन जवाब के लिए लब न खुले
  • 2 नोएडा, 2 गुड़गांव और दिल्ली का स्कूल बंद, इंटरनल एग्जाम कैंसल किए गए

नोएडा

कोराना वायरस का खौफ दिल्ली-NCR में सबसे ज्यादा नोएडा में वायरल है। कोराना पॉजिटिव शख्स के दो बच्चों के नोएडा के स्कूल में पढ़ने से पैरंट्स में इस वायरस को लेकर जबर्दस्त खौफ है। हालत यह है कि बुधवार को नोएडा के अधिकतर स्कूलों में छुट्टी है। जिन स्कूलों में छुट्टी नहीं है, वहां पैरंट्स ने आज बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। सुबह नोएडा की अधिकर स्कूल बसें सूनी-सूनी दिखीं। इससे पहले मंगलवार को नोएडा के पैरंट्स में दिनभर खलबली मची रही।

मंगलवार सुबह के करीब 11:30 बजे थे। सेक्टर 135 के श्रीराम मिलेनियम स्कूल के सामने सामान्य दिनों में यह वक्त सूनसान वाला होता है। लेकिन, मंगलवार को यहां अफरातफरी वाला माहौल था। सेक्टर 28 में रहने वाले राम कुमार करीब 14 किमी की दूरी चंद मिनटों में तय कर स्कूल पहुंचे थे। मौसम ऐसा नहीं था कि पसीना आए, फिर भी बदहवास राम पसीने से भीगे थे। दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची को गोदी में उठाया और भागते हुए सीधे कार तक पहुंचे। पापा क्या हुआ? सब भाग क्यों रहे हैं? आप मुंह पर रुमाल क्यों रख रहे? ऐसे कई सवाल बेटी करती रही, लेकिन कांपते हाथों और जुबान से राम के लब से एक शब्द न निकले।

कोरोना वायरस पर देश दुनिया से हर बड़ा अपडेट
कोरोना वायरस पर देश दुनिया से हर बड़ा अपडेटदिल्ली में सोमवार को जो शख्स कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया था, उसके जरिए यह वायरस कुछ और लोगों में भी फैलने की आशंका जताई गई है। ऐसे 6 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानिए, कोरोना वायरस से जुड़ी देश-दुनिया की कुछ बड़ी खबरें।

ऐसा ही डर सेक्टर 50 में रहने वालीं सुनीता के चेहरे पर भी दिखा। बच्चे का हाथ पकड़कर बाहर ला रही थीं। बच्चा कुछ क्लास में छूटने की बात कहता रहा, लेकिन रोते हुए बस तुरंत घर चलने के लिए उसे बोलती रहीं।

कोरोना वायरस से जुड़ा हर अपडेट जानिए यहां



सेक्टर 168 की एक सोसायटी में रहने वाले अमित अपना ऑफिस छोड़कर बेटे को लेने आए थे। दहशत क्या होती है, उनकी आंखें बयां कर रही थीं। बेटे की उसकी मां से बात कराते हुए बाहर निकल रहे थे। खौफ के बीच कुछ अभिभावकों ने मास्क लिया था, लेकिन अधिकतर बगैर मास्क के ही पहुंचे थे।

कोरोना वायरस: घबराने नहीं, जागरूक रहने का वक्त
कोरोना वायरस: घबराने नहीं, जागरूक रहने का वक्तदिल्ली-एनसीआर में सोमवार से कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। सोशल मीडिया पर तमाम तरह की बातें कही जा रही हैं, लेकिन ऐसे वक्त में आपको घबराने की नहीं बल्कि जागरूक रहने की जरूरत है। देखिए कोरोना वायरस से आपको क्यों नहीं घबराना चाहिए।

दोपहर करीब 3 बजे तक स्कूल में अफरातफरी का ऐसा ही माहौल था। सभी अपना कामकाज छोड़कर बच्चों को लेने पहुंचे थे। बच्चे भी अचानक हुए घटनाक्रम से सहमे दिखे। सुबह करीब 11 बजे स्कूल ने कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले की सूचना अभिभावकों को दी थी।



10वीं के बच्चों ने दी परीक्षा


स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह करीब 11 बजे स्कूल में पहुंची थी, जिसके बाद स्कूल प्रशासन को कोरोना के संदिग्ध मामले की जानकारी हुई। इसके बाद स्कूल को खाली करा दिया गया। कुछ कक्षाओं के इंटरनल एग्जाम होने वाले थे, जिसे रद्द कर दिया गया। 10वीं के स्टूडेंट्स की गणित की परीक्षा थी। मास्क लगाकर इन्हें एग्जाम देने दिया गया। अब 3 दिनों तक स्कूल परिसर और बसों को सैनेटाइज करने की बात कही गई है।

Related posts