Coronavirus India News LIVE: खौफ के बीच अच्छी खबर, नोएडा में सभी छह लोगों की रिपोर्ट निगेटिव – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)














10:05 AM

हैदराबाद शहर में कीटाणुनाशक का छिड़काव

तेलंगाना: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) ने हैदराबाद शहर के उस इलाके में कीटाणुनाशक का छिड़काव किया, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति रहता था। इलाके में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए निगम की तरफ से ये कदम उठाया गया।














10:02 AM

14 दिनों के लिए घर में क्वारंटाइन में रखा जाएगा

 नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमिक व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 6 लोगों के टेस्ट के नतीजे नेगेटिव आए हैं, लेकिन उनको अगले 14 दिनों के लिए घर में क्वारंटाइन में रखा जाएगा। अगर उनमें लक्षण दिखते हैं तो उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा।














09:57 AM

एएसआई के पास नहीं हैं स्क्रीनिंग के लिए उपकरण

कोरोना वायरस के डर के बीच भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने कहा है कि उनके पास प्रतिदिन ताजमहल देखने आने वाले लगभग 30,000 लोगों की स्क्रीनिंग करने के लिए जरूरी तकनीक या उपकरण नहीं हैं। आगरा के छह लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद उपचार के लिए मंगलवार को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया गया।













09:35 AM

नोएडा में छह लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना वायरस के खौफ के बीच नोएडा से राहत की खबर सामने आई है। कोरोना वायरस से संदिग्ध सभी छह लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। इटली से लौटे दिल्ली के कारोबारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। संक्रमित कारोबारी के बच्चे इसी स्कूल में पढ़ते हैं। इटली से लौटे कारोबारी के 6 रिश्तदारों के सैंपल को जांच के लिए पुणे भेजा गया था। इसके अलावा इटली से आए 21 पर्यटकों को भी दिल्ली में ITBP के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।














09:13 AM

चीन के बाहर 1700 नए मामले

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चीन के बाहर कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के 1,700 से अधिक नए मामले दर्ज किए हैं जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या 10,000 से अधिक हो गई है। चीन के बाहर के पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 72 देशों में 1,792 से बढ़कर 10,566 हो गई है।














08:56 AM

फ्रांस के एक अस्पताल से 2 हजार मास्क चोरी

कोरोना वायरस के कहर के बीच फ्रांस के एक अस्पताल से 2 हजार सर्जिकल मास्क चोरी हो गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। मामले की जांच के तुरंत आदेश दे दिए गए हैं। कोरोना वायरस से फ्रांस में 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 204 मामलों की पुष्टि हुई है।














08:39 AM

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री की बैठक

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज दिल्ली सरकार के अधिकारियों की बैठक लेंगे, जिसमें वह कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए तैयारियों का जायजा लेंगे।














08:31 AM

हिमाचल प्रदेश में एक संदिग्ध

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया की राज्य में कोरोना वायरस केा एक संदिग्ध मामला सामने आया है। फिलहाल घबराने की कोई जरूरत नहीं है। व्यक्ति की जांच की जा रही है और रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ होगी।














08:19 AM

इटली के पर्यटक में कोरोना वायरस से ग्रसित

जयपुर में इटली के एक पर्यटक के कोरोना वायरस से ग्रसित होने की पुष्टि हुई है। सर्दी-जुकाम और बुखार से पीडि़त यह पर्यटक पहले टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था, यानी उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी, लेकिन दूसरा टेस्ट निगेटिव निकला था। पुणे के इंस्टीट्यूट ऑर वायरोलॉजी में तीसरे टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे कोरोना से ग्रसित घोषित किया गया।














08:18 AM

12 देशों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग अनिवार्य

देश के 21 हवाई अड्डों पर इस वायरस से सबसे अधिक ग्रसित 12 देशों से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। सात बड़े और 65 छोटे बंदरगाहों के साथ-साथ नेपाल सीमा पर भी स्क्रीनिंग की जा रही है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हर दिन राज्यों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये ताजा हालात का जायजा लिया जा रहा है।














08:16 AM

पीएम मोदी ने दी सतर्क रहने की सलाह

मंगलवार को पीएम ने वायरस से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने लोगों से इस वायरस से सतर्क रहने की अपील की। साथ ही आश्वस्त किया कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। बता दें कि देश में अब तक पुष्ट हुए छह मामलों में से तीन मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।














08:04 AM

कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने कसी कमर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली के 25 अस्पतालों को आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है। जिसमें 19 सरकारी अस्पताल और छह निजी अस्पताल शामिल हैं।














07:58 AM

जागरूकता संदेश फैलाने की अपील

सरकार ने भारतीय नागरिकों को भी वायरस प्रभावित देशों की यात्रा से बचने की सलाह दी है। सरकार ने टीवी और एफएम चैनलों को जागरूकता संदेश फैलाने को कहा है।














07:56 AM

इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान का वीजा भी रद

चीन के बाद अब  इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान के उन नागरिकों को जारी नियमित वीजा या ई-वीजा निलंबित कर दिया जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है।














07:53 AM

जांच के लिए भेजे गए सभी नमूने

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक नई दिल्ली, तेलंगाना और राजस्थान से COVID-19 के ताजा मामले सामने आए हैं। वायरस से संदिग्ध लोगों में वायरस की भारी मात्रा पाई गई है। सभी के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।














07:47 AM

भारत में कोरोना वायरस के 6 मामलों की पुष्टि

कोरोना वायरस की गति थमने का नाम ही नहीं ले रही है। अब तक 70 देशों में यह खतरनाक वायरस पहुंच चुका है और भारत में भी इसने दस्तक दे दी है। भारत में कोरोना वायरस के 6 मामलों की पुष्टि हुई है।

Related posts