दिल्ली हिंसा: अग्रिम जमानत के लिए ताहिर हुसैन ने दाखिल की याचिका, सुनवाई आज – अमर उजाला

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Updated Wed, 04 Mar 2020 01:12 AM IST

ख़बर सुनें

आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या और दंगे के मामले में फरार आप निगम पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली की अदालत में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है।  याचिका पर आज सुनवाई की जाएगी।  

विज्ञापन

इस बीच पता चला है कि ताहिर हुसैन 24 व 25 फरवरी की रात अपने घर में सुरक्षित था। कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि उपद्रवियों ने ताहिर हुसैन को घेर लिया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो ताहिर हुसैन अपने घर में ठीक था। 

हालांकि पुलिस ने उस समय ताहिर हुसैन के घर के भीतर और छत पर जाकर नहीं देखा कि वहां उसने मौत के सामान का जखीरा जमा कर रखा था। 25 फरवरी को ताहिर हुसैन फरार हो गया। दिल्ली पुलिस की कई यूनिटें उसे तलाश कर रही है, लेकिन अब तक वह हाथ नहीं आया है। 

ताहिर हुसैन का 8 दिन बाद भी कुछ पता नहीं लगा है। दिल्ली पुलिस की एसआईटी, स्पेशल सेल की कई टीमें दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और यूपी में ताहिर हुसैन की तलाश कर रही हैं।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त का दावा, ताहिर को बचाया था 
आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या और दंगे के आरोपी फरार निगम पार्षद ताहिर हुसैन के मामले में नया खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त अजीत कुमार सिंगला ने दावा किया है कि ताहिर हुसैन को बिल्डिंग से दिल्ली पुलिस ने निकाला था। उसने पुलिस को कॉल कर मदद मांगी थी। निकाले जाने के बाद ताहिर हुसैन फरार हो गया।

अजीत कुमार सिंगला ने कहा कि ताहिर हुसैन ने 25 फरवरी की रात दिल्ली पुलिस को फोन किया था कि उपद्रवी उसकी बिल्डिंग में घुस आए हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस उसके घर के पास गई। दिल्ली पुलिस के बुलाने पर ताहिर हुसैन नीचे आ गया था। इसके बाद वह गायब हो गया। उस समय दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के घर के भीतर और छत पर जाकर नहीं देखा कि उसने वहां मौत के सामान का जखीरा बना रखा था। 

इधर, फरार ताहिर हुसैन का पता लगाने में पुलिस 8 दिन बाद भी नाकाम रही है। दिल्ली पुलिस की एसआईटी समेत स्पेशल सेल की कई टीमें उसकी तलाश में दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और यूपी की खाक छान रही हैं।

Related posts