सोशल मीडिया से दूरी बनाना चाहते हैं पीएम मोदी, रविवार को ले सकते हैं बड़ा फैसला – Jansatta

PM Narendra Modi may quit Social Media, Facebook, Twitter, Instagram & YouTube: ट्विटर पर पीएम मोदी के 5.30 करोड़ फॉलोअर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम पर 3.52 करोड़ फॉलोअर्स हैं। फेसबुक पर 4 करोड़ 35 लाख फॉलोअर्स हैं।





पीएम मोदी ने सोशल मीडिया छोड़ने को लेकर ट्वीट किया है।(फोटो-सोशल मीडिया)

PM Narendra Modi may quit Social Media, Facebook, Twitter, Instagram & YouTube: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स को अलविदा कह सकते हैं। सोमवार रात उन्होंने ट्वीट किया, “इस रविवार सोच रहा हूं कि मैं अपने फेसबुक,  ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब अकाउंट्स को छोड़ दूं। मैं इस बारे में आपको सूचित करूंगा।”

पीएम के इस ख्याल का कुछ ही देर बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर से BJP सांसद सत्यदेव पचौरी ने समर्थन किया। उन्होंने पीएम के इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कहा कि आपका सोचना सही। प्रधानमंत्री जी, जैसे सोशल मीडिया पर अपशब्दों और अफवाहों की भरमार है, उससे माहौल बिगड़ रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया से दूरी बनाने की जरूर है। मैं आपका समर्थन करता हूं।

हालांकि, पूर्व Congress चीफ राहुल गांधी ने पीएम के इस विचार पर सलाह दी कि आप सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स न छोड़ें, बल्कि नफरत छोड़ दें। इसी बीच, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आप ऐसा करने के बजाय कृपया अपनी ‘ट्रोल आर्मी’ को समझाएं।

पीएम के इस ट्वीट के बाद टि्वटर पर ‘#No Sir’ ट्रेंड करने लगा। बड़ी संख्या में फैंस और फॉलोअर्स ने उनसे गुजारिश की कि आप कृपया इन प्लैटफॉर्म्स से दूरी न बनाएं। वैसे, कुछ लोगों ने यह भी आशंका जताई कि कहीं नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट तो हैक नहीं हो गया है।

टि्वटर के बाद कुछ ही देर बाद मोदी के इंस्टाग्राम अकाउंट से भी इसी से जुड़ा पोस्ट किया गया। देखें, उसी का स्क्रीनशॉटः 

PM का यह ट्वीट बेहद चौंकाने वाला माना जा रहा है। ऐसा इसलिए, क्योंकि वह ‘Digital India’ के बड़े पैरोकार रहे हैं। जन संवाद के लिए वह इसके अलावा अपने सभी सोशल प्लैटफॉर्म्स पर खासा सक्रिय भी रहते हैं।

ऐसे में उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक लोग आश्चर्य जता रहे हैं। पूरे मसले पर एक धड़े ने कहा है कि हो सकता है कि पीएम कहीं ट्रोल्स, निजी हमलों और अफवाहों से परेशान हो, इसलिए उन्होंने यह ट्वीट किया हो।

बता दें कि रविवार यानी 1 मार्च, 2020 को दिल्ली के पश्चिमी हिस्से में तनाव की अफवाह उड़ी थी, जिसके बाद सात मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे। पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई थी, जिसके बाद पता चला कि कहीं कुछ नहीं हुआ था। सब कुछ सामान्य था।

टि्वटर पर मोदी के 5.30 करोड़ फॉलोअर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम पर 3.52 करोड़ फॉलोअर्स हैं।फेसबुक पर 4 करोड़ 35 लाख फॉलोअर्स हैं।

[embedded content]

[embedded content]

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Related posts