पुलिस स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह, पुलिस नहीं है किसी की दुश्मन

Publish Date:Sun, 16 Feb 2020 12:02 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में आयोजित 73 वें दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस की परेड (73rd Raising Day Parade of Delhi Police) में हिस्सा लिया। नई पुलिस लाइंस, किंग्सवे कैंप (New Police Lines, Kingsway Camp) में इसका आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अमित शाह मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किए गए थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह गर्व की बात है कि दिल्ली पुलिस की शुरुआत भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल ने की थी। मुझे यकीन है कि यह भी पूरे संगठन को प्रेरणा प्रदान कर रहा है।
 

इसके साथ ही अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि मैं सभी लोगों से निवेदन करता हूं कि जब भी कभी आप दिल्ली में आते हैं तो पुलिस मेमोरियल पर जरूर जाए और 35,000 शहीदों को श्रद्धांजलि आर्पित करें, जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपनी जान का बलिदान दिया।

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि पुलिस किसी की दुश्मन नहीं है। पुलिस शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का काम बिना किसी जाति को देखकर करती है। पुलिस सभी लोगों को जरुरत पर मदद करती है। उन्होंने कहा कि पुलिस शांति और व्यवस्था की दोस्त है। इसलिए सदैव पुलिस का सम्मान किया जाना चाहिए।
Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment