धर्म-जाति देखे बिना काम करती है पुलिस, उनका सम्मान कराना चाहिए : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस में लिया हिस्सा.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के 73वें स्थापना दिवस के अवसर पर कहा, पुलिस किसी की दुश्मन नहीं है. वह शांति और व्यवस्था की दोस्त है.

News18Hindi
Last Updated:
February 16, 2020, 1:15 PM IST

Share this:

नई दिल्ली. पुलिस (Police) शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने का काम किसी की भी जाति और धर्म देखे बिना करती है. पुलिस किसी की दुश्मन नहीं है. वह शांति और व्यवस्था की दोस्त है और उन्हें इसका पूरा सम्मान दिया जाना चाहिए. ये बातें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक समारोह में कहीं.गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमें समझना चाहिए कि पुलिस हमारी सुरक्षा करने के लिए हमेशा तैयार रहती है इसलिए केवल उसकी आलोचना या उपद्रवियों की तरफ से उन्हें निशाना बनाना ठीक नहीं है.HM Amit Shah:Police shanti aur suraksha vyavastha banaye rakhne ka kaam bina kisi dharm or jaati ko dekhkar nahi karti hai, zarurat per madad karti hai. Vo kisi ki dushman nahin hai police shanti ki dost hai vyavastha ki dost hai isliye sadaiv uska samman kiya jana chahiye (2.2) https://t.co/OuFwMJGvaX pic.twitter.com/CSGwyCLjjb— ANI (@ANI) February 16, 2020उन्होंने कहा पुलिस पर किए जाने वाले व्यंग्यात्मक ताने मारने वालों को जरूर सुने. उनकी बात सुनने में कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इस बात को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए कि आजादी के बाद से अबतक 35 हजार से ज्यादा जवानों ने देश की सुरक्षा में आपना बलिदान दे दिया.गृहमंत्री ने दिल्ली पुलिस के उन पांच कर्मियों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के दौरान अपनी जान गंवाई थी. इसके अलावा आतंकवादियों के खिलाफ बटला हाउस मुठभेड़ में शहीद हुए इंस्पेक्टर एम सी शर्मा को भी उन्होंने श्रद्धांजलि दी.इसे भी पढ़ें :- शाहीन बाग: गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने मांगी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 1:15 PM IST
Source: News18 News

Related posts