तीसरी बार सीएम बने केजरीवाल, रामलीला मैदान में ली शपथ

नई दिल्ली : आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के छह मंत्री पद की शपथ दिलाई। पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्रियों गोपाल राय, सत्येन्द्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी केजरीवाल के साथ नवगठित सरकार के मंत्री के तौर पर शपथ ली।
केजरीवाल के बाद दूसरे नंबर पर पटपड़गंज सीट से आप विधायक मनीष सिसोदिया ने मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया। सिसोदिया के बाद तीसरे नंबर पर सत्येंद्र जैन ने दिल्ली कैबिनेट में मंत्री पद व गोपनियता की शपथ ली। वह पिछले कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री थे।
सत्येंद्र जैन के बाद गोपाल राय ने मंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने आजादी के शहीदों को साक्षी मान कर शपथ ली। चौथे नंबर पर कैलाश गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली। गहलोत के बाद पांचवें नंबर पर इमरान हुसैन ने दिल्ली कैबिनेट के मंत्री पद की शपथ ली। यह केजरीवाल सरकार में अल्पसंख्यक कोटे से मंत्री हैं।
छठे नंबर पर राजेंद्र पाल गौतम ने मंत्री पद की शपथ ली। सीमापुरी से निर्वाचित राजेंद्र पाल गौतम ने एलजेपी प्रत्याशी संतपाल को 56,108 वोटों से शिकस्त दी थी। पिछली सरकार में राजेंद्र पाल समाज कल्याण मंत्री बनाए गए थे।
[embedded content]

Source: HW News

Related posts