मुंबई के लेक सिटी मॉल की पहली मंजिल पर लगी आग, बचावकार्य जारी

Publish Date:Sat, 15 Feb 2020 03:37 PM (IST)

मुंबई, एएनआइ। मुंबई के लेक सिटी मॉल (Lake City Mall) की पहली मंजिल पर आग लग गई है। आग को बुझाने लिए दमकलकर्मी पहुंच चुके हैं। आग को बुझाया जा रहा है। इस आग में अभी किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। यह आग कैसे लगी फिलहाल इसकी वजह सामने नहीं आई है। 
बता दें इससे हाल ही में 13 फरवरी 2020 को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में रोल्टा कंपनी में वीरवार को भीषण आग लग थी। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां तत्काल मौके पर पहुंच थी। आग पर कड़ी मशक्क्त के बाद काबू पाया है। वहीं, आग में फंसे हुए लोगों को भी बचाया गया था। इस आग लगने का कारण भी पता नहीं चल पाया था।
गौरतलब है कि इससे पहले गत दिनों महाराष्ट्र में नवी मुंबई की एक बहुमंजिली आवासीय इमारत में गैस सिलेंडर विस्फोट होने से आग भड़क उठी थी। 21 मंजिली इमारत में आग पर काबू पाने के दौरान अग्निशमन दस्ते के सात कर्मचारी घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया था कि पालम बीच रोड के समीप सीवुड्स स्थित सी होम अपार्टमेंट के सबसे ऊपर की दूसरी मंजिल के एक डुप्लेक्स में शनिवार सुबह गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया था। आग पर काबू पाने के दौरान घायल हुए सातों कर्मचारियों को नेशनल बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया था। उनमें से तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है और उन्हें सघन चिकित्सा इकाई (आइसीयू) में रखा गया है।

नवी मुंबई आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रमुख दादासाहेब चाबुकस्वर ने कहा, ‘सुबह 6:30 के आसपास डुप्लेक्स फ्लैट में सिलेंडर विस्फोट होने के बाद सबसे ऊपर के दो माले पर आग फैल गई।’ठाणे म्यूनिसिपल कारपोरेशन के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन की छह गाड़ियां भेजी गई। आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

इससे पहले गत साल दिसंबर, 2019 में महाराष्ट्र में मुंबई में घाटकोपर स्थित कारखाने में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई थी। तब कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था
Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment