पंजाब में बड़ा हादसा, स्कूल वैन में जिंदा जले 4 बच्चे, CM ने जताया दुःख 

नई दिल्ली : पंजाब के संगरूर जिले के लौंगोवाल में शनिवार दोपहर स्कूल वैन में आग लगने से 4 बच्चियों की जलकर मौत हो गई। वैन में 12 बच्चे सवार थे, जिसमें से 8 बच्चों को बचा लिया गया है। जिन 4 बच्चियों की मौत हुई, उनकी उम्र 4- 6 साल के बीच बताई जा रही है। पुलिस ने बताया- तीन बच्‍चों को लौंगोवाल के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बच्चों की हालत गंभीर है। उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई रैफर कर दिया गया है।
मामले पर पुलिस ने क्या कहा
पुलिस ने बताया कि सिमरन पब्लिक स्कूल की मारुति वैन बच्चों को घर छोड़ने लौंगोवाल की तरफ जा रही थी। रास्ते में गांव केहर सिंह वाली के पास वैन में अचानक आग लग गई। वैन में तैनात स्‍टाफ ने बच्‍चों को निकालना शुरू किया, लेकिन देखते-देखते ही आग तेजी से फैली, जिसकी चपेट में पूरी वैन आ गई। हादसे में जख्मी बच्चों और ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ें: कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के शपथ ग्रहण में शिक्षकों को बुलाने पर उठाया सवाल
4 बच्चों की बस में जलकर हुई मौत
एसएचओ बलवंत सिंह ने बताया कि 4 बच्चियां हादसे में जल गई हैं। सभी बच्चियां पहली-दूसरी कक्षा की थीं। इनके नाम नवजोत कौर, सिमरनजीत कौर, राध्या रानी और कमलप्रीत कौर के तौर पर हुई है। सुनाम के डीएसपी सुखविंदरपाल सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने स्कूल का रिकार्ड जब्त कर लिया। पुलिस ने स्कूल के कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।
डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि स्कूल वैन कंडम थी। हालांकि, परिवहन विभाग द्वारा समय-समय पर स्कूली वाहनों की जांच की जाती है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को मामले की जानकारी दी गई है। उनकी तरफ से जल्द ही मजिस्ट्रेट लेवल की जांच के आदेश जारी किए जा सकते हैं।

Very sad to learn of the news from Sangrur, where we lost 4 children because their school van caught fire. Injured have been rushed to the hospital. DC & SSP Sangrur are on the spot & I have ordered a magisterial enquiry. Guilty will be strictly punished.
— Capt.Amarinder Singh (@capt_amarinder) February 15, 2020

हादसे पर सीएम अमरिंदर ने जताया दुःख, जांच के दिए आदेश 
स्कूल वैन में आग लगने से जिंदा जलने से चार बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक जताया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। मृत बच्चों के परिजनों के दर्द का अंदाजा में लगा सकता हूं। मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं, दोषियों को सजा जरूर दी जाएगी। किस स्तर पर कैसी लापरवाही बरती गई, इसकी पूरी जांच करके न्याय दिलाया जाएगा।
[embedded content]

Source: HW News

Related posts