ऑफ रोडिंग के लिए बेस्ट है Suzuki Jimny, इन फीचर्स से बनती है दमदार SUV

Publish Date:Sat, 15 Feb 2020 03:43 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Suzuki ने Suzuki Jimny को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था।  Suzuki ने ऑटो एक्सपो में इस एसयूवी का 3 डोर वेरिएंट पेश किया था। उम्मीद की जा रही है कि इस एसयूवी को भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस नई एसयूवी के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन कैसे हैं और इसमें क्या कुछ खास मिलेगा। सुजुकी ने ऑटो एक्स्पो 2020 में Suzuki Jimny का 3 डोर वेरिएंट पेश किया था, लेकिन भारत में आने वाला वेरिएंट अलग हो सकता है।
अगर आप ऑफ-रोड कारों के शौकीन हैं तो सुजुकी की यह नई एसयूवी आपको काफी पसंद आ सकती है। इस ऑफ-रोड एसयूवी में अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। एक्सटीरियर की बात करें तो Jimny में दमदार लुक के लिए राउंड हेडलैम्प और फॉग लैम्प दिए गए हैं। वहीं फीचर्स की बात की जाए तो सुजुकी जिम्नी में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा और लेन डिपार्चर वॉर्निंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन
पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Suzuki Jimny में 1.5-लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6 हजार Rpm पर 75 Kw की पावर और 4 हजार Rpm पर 130 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।
ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन
ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Suzuki Jimny के फ्रंट में सॉलिड डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो Jimny के फ्रंट और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ 3-लिंक रिगिड एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है।

[embedded content]

ये हैं इस ऑफ-रोड एसयूवी के खास फीचर्स
Suzuki Jimny के खास फीचर्स की बात की जाए तो इसमें वॉशर्स के साथ LED हैडलैंप्स, ऑप्टिमाइज्ड बंपर्स, प्रैक्टिकल ड्रिप रेल, रिगिड लैडर फ्रैम दिया गया है। Jimny अपने क्वाइल स्प्रिंग के साथ 3-लिंक रिगिड एक्स्ल सस्पेंशन की मदद से काफी आरामदायक तरीके से चल सकती है। इस एसयूवी में लो रेंज ट्रांसफर गियर के साथ 4 व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। एंपल बॉडी एंगल्स और क्लीयरेंस दिया गया है। ब्रैक LSD ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है। हिल होल्ड कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल दिया गया है।

कीमत: अगर इस एसयूवी की अनुमानित कीमत की बात की जाए तो करीब 15 लाख रुपये हो सकती है।
Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: jagran.com

Related posts