जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को ईडी ने हिरासत में लिया, उनके मुंबई स्थित घर पर भी छापेमारी

मुंबई.जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग का नया केस दर्ज किया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बुधवार को उन्हें हिरासत में लेकर लंबी पूछताछ की। इसके बाद एजेंसी की टीम गोयल को लेकर उनके मुंबई स्थित घर पहुंची और यहां तलाशी ली। ईडी जेट के 12 साल के वित्तीय लेन-देन की जांच कर रही है। फेमा केस में गोयल, उनकी पत्नी और बेटे से भी कई बार पूछताछ हो चुकी है।

पिछले साल अगस्त में भी जांच एजेंसी ने गोयल के आवास पर छापेमारी की थी। इस दौरान उनकी 19 कंपनियों से जुड़ेसंदिग्ध लेन-देन की जानकारी मिली थी।इनमें से 14 फर्म भारत और 5 विदेश में हैं। तब ईडी ने इन कंपनियों में फंड ट्रांसफर करने के कई डिजिटल सबूत और अहम दस्तावेज जुटाए थे। ईडी के मुताबिक, विदेशों में मौजूद कंपनियों पर गोयल का अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रण की बात सामने आईहै। यह कंपनियां ऐसे देशों में हैं, जिन्हें टैक्स हैवन माना जाता है। आरोप है कि गोयल ने बंद हो चुकी अपनी एयरलाइन के जरिए लेन-देन में गड़बड़ी की।

वित्तीय संकट के कारण पिछले साल जेट की उड़ानें थमीं

नरेश गोयल ने पिछले साल मार्च में जेट एयरवेज के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद 14 अप्रैल को एयरलाइन ने वित्तीय संकट का हवाला देकर ऑपरेशन बंद कर दिया। जेट की उड़ानें बंद होने से इसमें काम करने वाले हजारों कर्मचारी बेरोजगार हो गए थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल। (फाइल)

Source: DainikBhaskar.com

Related posts