PM मोदी का आज वाराणसी दौरा, 30 से ज्यादा परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में 30 से ज्यादा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी में आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा बीएचयू में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात देंगे.

News18Hindi
Last Updated:
February 16, 2020, 5:53 AM IST

Share this:

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री 30 से ज्यादा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा बीएचयू में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात देंगे.बीजेपी जिला अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वहां श्री सिद्धान्त सिखवानी ग्रंथ का विमोचन करने के साथ ही ग्रंथ का मोबाइल एप्प जारी करेंगे. जंगमबाड़ी मठ से मोदी पड़ाव जाएंगे. जहां से वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल का लोकार्पण करने के साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे.BHU में 430 बेड के अस्पताल की देंगे सौगातयह प्रतिमा देश में पंडित दीनदयाल की सबसे ऊंची प्रतिमा है, जिसे 200 से अधिक शिल्पकारों ने एक साल में तैयार है. इसके साथ ही मोदी विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसमें बीएचयू के 430 बेड वाले सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और 74 बेड का मनोरोग अस्पताल भी शामिल है.जनसभा को करेंगे संबोधितविद्यासागर राय ने बताया कि इस दौरान मोदी वहां जनसभा को संबोधित भी करेंगे. यहां से प्रधानमंत्री मोदी बड़ा लालपुर स्थित हस्तकला संकुल पहुंचेंगे. वहां वी ‘काशी एक रूप अनेक’ कार्यक्रम में शामिल होंगे.(भाषा इनपुट के साथ)ये भी पढ़ें-‘आप’ के बड़े उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत, अब मंत्रिमंडल पर टिकीं सबकी निगाहें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 5:53 AM IST
Source: News18 News

Related posts