विधु विनोद चोपड़ा ने मुन्नाभाई-3 को लेकर बड़ा अपडेट दिया:बोले- राइटिंग चालू है, फिल्म 100% बनेगी; कहा- मूवी के जरिए मैसेज भी देंगे

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12TH फेल ने थिएटर्स में सिल्वर जुबली कम्प्लीट की। उनकी यह फिल्म कई हफ्तों तक सिनेमाघरों में चली। आलम यह था कि खुद विधु विनोद चोपड़ा को थिएटर वालों को फोन करना पड़ा कि फिल्म को जबरदस्ती मत चलाओ। थिएटर वालों ने कहा कि हटाने की जरूरत नहीं है क्योंकि फिल्म अभी भी अच्छा बिजनेस कर रही है। विधु ने कहा कि आज के जमाने में किसी भी फिल्म का सिल्वर जुबली कम्प्लीट होना अपने आप में बहुत बड़ी बात है। फिल्म की जबरदस्त सक्सेस के बाद फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने दैनिक भास्कर से बातचीत की है। विधु ने इंटरव्यू के दौरान मुन्नाभाई-3 को लेकर भी एक बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि इसकी राइटिंग चालू है, फिल्म 100% बनेगी। सवाल- 12TH फेल यही सीख देती है कि हारा वही जो लड़ा नहीं। फिल्म का सिल्वर जुबली कम्प्लीट हुआ। क्या कहेंगे?
जवाब- मैं आपको एक इंटरेस्टिंग बात बताता हूं। 18वें हफ्ते में मैंने PVR वालों को कॉल किया। मैंने उनसे कहा कि अब फिल्म हटा दो, क्यों जबरदस्ती चला रहे हो। उन्होंने कहा कि सर एक शो भी जबरदस्ती नहीं चल रहा है। फिल्म को देखने लोग आ रहे हैं, तभी हम चला रहे हैं। मुझे यह बात सुन खुशी भी हुई और ताज्जुब भी हुआ। आज के जमाने में कहां कोई फिल्म सिल्वर जुबली कम्प्लीट करती है। आप यह भी देखिए कि कितने हफ्तों से फिल्म ओटीटी पर भी चल रही है। फिल्म को लेकर आम लोगों में भी काफी चर्चा थी। छोटे शहरों के लोग भी काफी प्रभावित दिखे। इस पर आपकी क्या राय है?
जवाब- एक दिन मुझे किसी ने एक वीडियो सेंड किया। उस वीडियो में एक व्यक्ति डायलिसिस पर है और उसके आस-पास के लोग 12TH फेल पर बात कर रहे थे। यहां तक कि पेशेंट और हॉस्पिटल का वॉर्ड बॉय भी फिल्म के बारे में बात कर रहा था। यह सब देख-सुन कर बहुत अच्छा लग रहा है। हार नहीं मानेंगे, यह स्लोगन आम आदमी के अलावा सेलेब्स को भी इंस्पायर कर रहा है। मैंने एक एक्टर के बायो में ये लाइन लिखी देखी थी। इस पर आप क्या कहेंगे?
जवाब- भगवान की कृपा और उनकी दयालुता की वजह से फिल्म यहां तक पहुंची है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि फिल्म इतना लंबा रन कर जाएगी। मैं फिलहाल एक फिल्म पर काम कर रहा हूं, जिसका टाइटल है- जीरो से रिस्टार्ट। यह फिल्म भी आपको काफी ज्यादा प्रेरणा देगी। मुझे लगता है कि सेलिब्रिटीज को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। मैं एक फिल्म मेकर हूं, मेरी कोशिश यही रहनी चाहिए कि अपनी फिल्मों के जरिए समाज को कुछ संदेश दे सकूं। सेलिब्रिटीज को समझना चाहिए कि उनकी बातें काफी मात्रा में सुनी जाती हैं। लोग उनका अनुसरण करते हैं, ऐसे में उन्हें कुछ भी कहने या दिखाने से पहले एक बार सोचना जरूर चाहिए। 12TH फेल इतनी बड़ी हिट हुई। किसकी तारीफ आपको याद रह गई?
जवाब- तारीफ तो नहीं, लेकिन शूट के दौरान विक्रांत मैसी की एक बात याद रह गई। शूटिंग के दौरान करीब 5 हजार लोग वहां मौजूद थे। मैं उन्हें हैंडल कर रहा था। इसी बीच मेरे शर्ट का कॉलर ऊपर उठ गया। विक्रांत ने मुझे इस लुक में देखकर कहा कि लग रहा है कि आज काफी सालों बाद शेर बाहर निकला है। इसके अलावा जब मैं फिल्म एडिट कर रहा था तो प्रोड्यूसर योगेश ईश्वर ने कहा कि ये क्या खराब ए़डिट किया है। लग रहा है कि आप एडिटिंग भूल गए हैं। हालांकि फिल्म की रिलीज के बाद वो काफी खुश हुए। अब मुझे उनकी बात सोचकर हंसी ही आती है। सुनने में आ रहा है कि फिल्म चीन में भी रिलीज होने को तैयार है?
जवाब- सुनने में नहीं, यह बात सच है। जुलाई में फिल्म चीन में लग जाएगी। इसके अलावा जापान और कोरिया में फिल्म की रिलीज होने की संभावना है। फैंस चाहते हैं कि अब आप मुन्नाभाई के अगले पार्ट की कुछ जानकारी दें।
जवाब- जरूर, मुन्नाभाई-3 की राइटिंग चालू है। यह फिल्म 100% बनेगी, इसकी गारंटी दे रहा हूं। इस फिल्म के जरिए हम लोगों तक सही मैसेज भी पहुंचाएंगे। जैसे जादू की झप्पी को आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं। इस बार भी हम कुछ नया लेकर आएंगे।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts