श्रद्धा हत्याकांड में 6000 से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट दायर, आफताब बोला- मेरे वकील को मत दिखाना – Aaj Tak

श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से चार्जशीट दायर कर दी गई है. पुलिस ने पूरे 6636 पन्नों की एक विस्तृत चार्जशीट दायर की है. उस चार्जशीट में आरोपी आफताब पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. बड़ी बात ये है कि उस चार्जशीट को आफताब खुद अपने वकील को नहीं दिखाना चाहता है. उसने वकील को बदलने की बात कर दी है. अभी के लिए आफताब की न्यायिक हिरासत 7 फरवरी तक बढ़ा दी गई है.

सुनवाई के दौरान क्या हुआ?

जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 75 दिनों बाद ये चार्जशीट दायर की है. पुलिस की तरफ से आफताब का नार्को टेस्ट हुआ था, पॉलीग्राफी टेस्ट हुआ था, कई तरह के सवाल-जवाब पूछे गए थे, उसके बाद ये चार्जशीट तैयार हुई है. सुनवाई के दौरान आफताब चाहता था कि उसके वकील को चार्जशीट ना दिखाई जाए, लेकिन एक कॉपी उसे जरूर उपलब्ध करवा दी जाए. इस पर मजिस्ट्रेट ने साफ कहा है कि 7 फरवरी को इस मांग पर संज्ञान लिया जाएगा. उसके बाद ही आफताब को केस की चार्जशीट मिल पाएगी.

वैसे पुलिस द्वारा जो चार्जशीट दायर की गई है, उसमें हत्या का मोटिव साफ तौर पर बताया गया है. पुलिस के मुताबिक 17 मई को श्रद्धा अपने दोस्त से मिलने गुरुग्राम गई थी, 18 मई को दोपहर में दिल्ली छतरपुर पहुंची थी, उसके बाद बहस हुई थी और फिर हत्या को अंजाम दिया गया.

इस मामले की बात करें तो पिछले साल 18 मई को एक झगड़े के बाद आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी थी. पहले उसका गला दबाया गया था और जब उसकी मौत हो गई, तब बड़ी ही बेरहमी से उसके शरीर के कई टुकड़े कर दिए और फिर चालाकी से कई दिनों तक उन टुकड़ों जंगल में ठिकाने लगाता रहा. लेकिन इस मामले का पर्दाफाश भी हुआ और पुलिस ने पिछले साल 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार कर लिया. आफताब इस समय तिहाड़ जेल में ही बंद चल रहा है.

आफताब की करतूत

अब इस मामले में वैसे तो कई खुलासे हुए हैं, लेकिन एक सबसे बड़ा पहलू टॉक्सिक रिलेशनशिप रहा है. श्रद्धा की चैट, उसके दोस्तों के बयान से ये साफ है कि आफताब, श्रद्धा को मारता था. वो उसकी तरफ हिंसक था. पिछले साल 18 मई को भी ऐसी ही एक बात को लेकर लड़ाई शुरू हुई और आफताब ने श्रद्धा को जान से ही मार दिया. जांच में ये भी सामने आया है कि की हत्या करने के बाद आफताब की एक दूसरी गर्लफ्रेंड भी थी. वो गर्लफ्रेंड उसके उस वाले फ्लैट में भी आई थी, जहां श्रद्धा की लाश को फ्रिज में रखा गया था. पुलिस के मुताबिक आफताब ने श्रद्धा को दी अंगूठी अपनी उस गर्लफ्रेंड को भी गिफ्ट कर दी थी.

Related posts