J&K DG Murder: जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की घर में गला रेतकर हत्या, आतंकी संगठन – ABP न्यूज़

Jammu Kashmir DG Jail Murder: जम्मू कश्मीर में सोमवार देर रात एक बड़ी घटना सामने आई. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर गला रेतकर हत्या कर दी गई. आतंकी संगठन टीआरएफ (The Resistange Front) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसको लेकर एक कथित लेटर सामने आया है. हालांकि, इस वारदात के बाद से हेमंत लोहिया का घरेलू सहायक भी फरार है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि घरेलू सहायक घटना के बाद से फरार है. पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है. यह घटना ऐसे वक्त पर हुई है जब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर है. उन्होंने हेमंत लोहिया मर्डर के मामले में जम्मू कश्मीर के डीजीपी से पूरी रिपोर्ट ली. इसके साथ ही, आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं. 

1992 बैच के आईपीएस

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत लोहिया (52 साल)  शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास स्थान पर मृत मिले हैं. जब पुलिस की टीम सूचना के बाद मौके पर पहुंची थी तो उनका गला रेता हुआ था. वारदात स्थल को प्रथम दृष्टया देखकर लग रहा है कि यह संदिग्ध हत्या है. फिलहाल लोहिया का नौकर फरार है. उसकी तलाश की लिए कई टीमें लगाई गईं हैं. वहीं, लोहिया के घर पर फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल ने भी निरीक्षण किया. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, उनके कमरे से टूटी हुई बोतल मिली है.

इसी साल अगस्त में मिली थी ये बड़ी जिम्मेदारी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर दुख प्रकट करता है. बता दें कि लोहिया को अगस्त में पुलिस महानिदेशक (जेल) बनाया गया था. वहीं, हेमंत की मौत की खबर सुनकर उनके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

जम्मू कश्मीर से लेकर दिल्ली तक अलर्ट

हेमंत लोहिया की हत्या की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर अलर्ट मोड पर आ गया. वहीं दिल्ली तक इसका असर दिखा और खुफिया एजेंसी अलर्ट हो गईं हैं. दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार से अपनी तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा की शुरुआत की है. ऐसे में उनके वहां होने के बाद भी इतनी बड़ी वारदात का होना कहीं न कहीं सुरक्षा पर सवाल उठाती है. बता दें कि अमित शाह आज अपने दौरे के दूसरे दिन माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाएंगे. वहां मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद वह राजौरी में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे और कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत एवं शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें

JEE Paper Leak Case: सीबीआई ने दिल्ली एयरपोर्ट से रूसी नागरिक को किया गिरफ्तार, परीक्षा के दौरान सॉफ्टवेयर किया था हैक

Related posts