JK DG Lohia Murder: डीजी जेल लोहिया की हत्या का आरोपी यासिर गिरफ्तार, जम्मू-राजोरी में इंटरनेट बंद – अमर उजाला

डीजीपी जेल हेमंत कुमार लोहिया और आरोपी नौकर की तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मुख्य आरोपी यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। उससे इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी यासिर जम्मू के काना चक्क में खेत में छिपा था। 

अपराध स्थल से काना चक्क की दूरी करीब 12 किलोमीटर है और यह सीमांत क्षेत्र है। ऐसे में हो सकता है कि आरोपी सीमा पार भागने की भी फिराक में हो, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे धर पकड़ा है। उधर, पुलिस ने राजीव खजुरिया के दो पीएसओ को भी पूछताछ के लिए सोमवार रात में साथ ले गई थी। इनमें से एक राजीव खजुरिया भाई है। बताया जा रहा है कि दोनों को सुबह छोड़ दिया गया है।

 

सोमवार रात जम्मू-कश्मीर के डीजीपी जेल हेमंत कुमार लोहिया की गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्यारे ने डीजीपी का कांच की बोतल से गला रेता। साथ ही पेट और बाजू पर कई वार किए। हत्यारे ने शरीर पर केरोसिन छिड़क कर जलाने की भी कोशिश की। एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि डीजीपी लोहिया का नौकर यासिर अहमद इस वारदात का मुख्यारोपी है। आरोपी रामबन का रहना वाला है। वह करीब 6 महीने से उनके घर में काम कर रहा था। प्रांरंभिक जांच में पता चला है कि यासिर व्यवहार में काफी अक्रामक था। वह अवसाद में भी था। 

पुलिस ने आरोपी नौकर की तस्वीरें जारी की हैं। आज गृहमंत्री अमित शाह भी जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। वह आज राजोरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसे देखते हुए जम्मू और राजोरी के कुछ हिस्से में इंटरनेट सेवा को आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- आखिरी मैसेज जय माता दी: हत्या से पहले डीजी ने दिया था ये संदेश, विचलित करने वाली कहानी

 

विज्ञापन

Related posts