यूपी : भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 50 से ज्यादा लोग झुलसे, एक बच्चे की मौत – NDTV India

पंडाल में घटना के दौरान 200 के करीब लोग मौजूद थे.

वाराणसी :

उत्तर प्रदेश में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने की वजह से 50 से ज्यादा लोगों के झुलसने की खबर आ रही है. घटना भदोही जिले की है. अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार इस घटना में एक बच्चे की मौत हुई है. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया गया है. वहीं, इस घटना में घायल लोगों को पास के अस्पताल में उपचार के लिए भेज गया है. जबकि कुछ गंभीर रूप से घायल मरीजों को वाराणसी के लिए रेफर किया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार घटना के समय पंडाल में 200 के करीब लोग मौजूद थे. आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. हालांकि जांच पूरी होने तय आग लगने के कारणों को लेकर पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. घटना में अभी तक की जानकारी के अनुसार 50 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं. इनमें से 32 लोगों को वाराणसी रेफर किया गया है. घटना में घायल एक महिला ने बताया कि आग बिजली के तार से चिंगारी निकलने से लगी है. इस पूरी घटना को लेकर जांच भी शुरू हो गई है. 

भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि घटना औराई कस्बे स्थित एक दुर्गा पंडाल की है. पंडाल में घटना के दौरान 200 के करीब लोग मौजूद थे. आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की सूचना है. घटना में अभी तक की जानकारी के अनुसार 52 लोग झुलस गए हैं. इनमें से 32 से ज्यादा लोगों को वाराणसी समेत अन्य शहरों के बड़े अस्पतालों में रेफर किया गया है. इस घटना में अभी तक एक बच्चे की मौत की सूचना मिली है.  घायलों को भी अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

उन्होंने कहा कि यह घटना दुर्भाग्य पूर्ण है क्योंकि हमने पहले ही सभी तरह के एहतियात  बरते थे. लेकिन ये आग कैसे लगी इसके बारे में विस्तार से पता लगाना जरूरी है. शुरुआती जांच में तो ये शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई घटना लगता है लेकिन हम मामले की जांच करा रहे हैं. जल्द ही आग लगने के मुख्य कारण का भी पता लगा लिया जाएगा. इस घटना के पीछे जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

Related posts